Haryana

जींद: हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार होने पर परिजनों ने किया मृतक का अंतिम संस्कार

पुलिस गिरफ्त में हत्यारोपित।

जींद, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । गांव आसन में गत 11 जुलाई को झगड़े में मरे व्यक्ति के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि सोमवार को मृतक परिजनों ने शव को चौपाल में रख रोष्ज्ञ जताया था। पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

गांव आसन में गत 11 जुलाई रात को बलबीर परिवार तथा रामकुश परिवार पुरानी रंजिश के चलते झगड़ा हो गया था। जिसमें बलबीर को गंभीर चोटें आई थी। जिसकी 12 जुलाई को पीजाआई मे उपचार के दौरान मौत गई। सदर थाना पुलिस ने मृतक के भाई लीला राम की शिकायत पर रामकुश, विक्की, सुरजभान, मनोज, सुरजभान, रामचंद्र, बीरभान, भीरा, बसी, रामदास, बबली, पूजा, बबली, जोगेंद्र, मीरा के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज किया था। मृतक बलबीर के परिजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। 14 जुलाई को परिजनों ने शव को जिला मुख्यालय पर शव का रख कर रोष जताया था।

अधिकारियों के आश्वासन पर परिजन शव को उठाने को तो राजी हो गए लेकिन शव को गांव की चौपाल में रख दिया। सोमवार को सदर थाना प्रभारी गांव पहुंचे और परिजनों को समझा बुझा कर अंतिम सस्कार करने को राजी कर लिया। दोपहर बाद परिजनों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जिसके साथ ही पुलिस ने भी राहत की सांस ली। सोमवार को जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी सतनारायण ने बताया कि बलबीर हत्याकांड में सदर थाना पुलिस ने आरोपित रामकुश तथा विक्की को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को एक दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top