Haryana

हरियाणा सरकार ने नए मकान बनाने पर टैक्स लगाकर जनता पर बढ़ाया बाेझ : बजरंग गर्ग

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग पत्रकार वार्ता करते हुए।

प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज, हर नागरिक असुरक्षित, सरकार मौन

हिसार, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा है कि हरियाणा में पूरी तरह से जंगलराज है। व्यापारी हरियाणा में अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत हैं।वहीं सरकार ने राज्य में नया मकान बनाने पर पांच प्रतिशत कर लगाकर जनता पर बाेझ बढ़ा दिया है।

व्यापारी नेता बजरंग गर्ग सोमवार को सिवानी में व्यापारियों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में व्यापारी हरियाणा में अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत हैं। सरकार को व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए और हरियाणा में सरकार को अपराधियों का पक्का इलाज करना चाहिए।

व्यापारी नेता ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीब आदमी रहने के लिए अपना मकान तक नहीं बना सकता है। सरकार ने नया मकान बनाने पर पांच प्रतिशत विकास कर लगाकर आम जनता पर आर्थिक बोझ डाल दिया है। इससे पहले सरकार ने प्राॅपर्टी आईडी के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला करके जनता को दो साल से लाइनों में लगा रखा है। प्राॅपर्टी आईडी का सर्वे जयपुर की प्राइवेट कंपनी ने गलत तरीके से किया। गर्ग न कहा किे नगर निगम हाउस ने प्रस्ताव पारित कर पेमेंट ना करने का सरकार से निवेदन किया लेकिन फिर भी सरकार ने करोड़ों रुपये का भुगतान उस कंपनी को कर दिया। गर्ग ने आराेप लगाया कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला है। सरकार को प्राॅपर्टी आईडी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उससे पैसों की रिकवरी करनी चाहिए।

बजरंग गर्ग ने कहा कि प्राॅपर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र नहीं बल्कि यह परेशान पत्र हैं। सरकार को तुरंत प्रभाव से प्राॅपर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र को हटा देना चाहिए। सरकार ने किसान व आढ़तियों के लिए पोर्टल बनवाया है, वह भी काम नहीं करता है। सरकार को आढ़ती व किसानों के साथ पोर्टल-पोर्टल खेलने की बजाय पोर्टल को तुरंत हटाना चाहिए। सरकार को हर अनाज खरीद पर पहले की तरह 2.5 प्रतिशत दामी देनी चाहिए।

इस अवसर पर प्रमुख व्यापारी नेता नरेश केडिया, बाबूलाल जिंदल, सुशील सिंगला, अमित ब्रह्मभट्ट, दुनीचंद अग्रवाल, गजानंद अग्रवाल, सतीश केडिया, विनीत काबलिया, पवन अग्रवाल, मुरारीलाल गर्ग, पृथ्वी वर्मा आदि प्रतिनिधि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top