West Bengal

पंचायत समिति पर कब्जे को लेकर खानाकुल में भिड़े तृणमूल के दो गुट, पंचायत समिति के अध्यक्ष का सिर फूटा

पंचायत समिति पर कब्जे को लेकर खानाकुल में भिड़े तृणमूल के दो गुट, पंचायत समिति के अध्यक्ष का सिर फूटा

हुगली, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । हुगली जिले के खानाकुल (1) पंचायत समिति पर कब्जे को लेकर सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच जमके मारपीट हुई। इस घटना में पंचायत समिति की महिला अध्यक्ष का सिर फूट गया, और पंचायत समिति के कई सदस्यों को चोटें आईं। परिस्थिति को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज कर दोनों पक्षों के सैकड़ों समर्थकों को मौके से खदेड़ना पड़ा।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, खानाकुल (1) पंचायत समिति में तृणमूल द्वारा बोर्ड गठन के बाद से ही पंचायत समिति के पूर्व कर्मध्यक्ष नैमुल हक उर्फ रंगा गुट और खानाकुल (1) ब्लॉक के तृणमूल अध्यक्ष दीपेन माइति गुट के बीच विवाद शुरू हो गया था। दीपेन के अनुयायी कई पंचायत समिति के कर्माध्यक्षों और सदस्यों ने पंचायत समिति के अध्यक्ष शंपा माइति को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। हालात को देखते हुए पंचायत समिति की स्थायी कमिटी टूट गयी। दूसरी ओर नईमुल हक उर्फ रंगा पंचायत समिति की स्थायी समिति को बरकरार रखकर पंचायत समिति में अपना एकाधिकार कायम करने को बेताब था।

सोमवार को खानाकुल (1) पंचायत समिति के सभाकक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जमकर तनातनी हुई। पंचायत समिति अध्यक्ष संपा माइति का कथित तौर पर सिर फोड़ दिया गया। इस बीच दोनों गुटों के सैकड़ों लोग पंचायत समिति के बाहर जमा हो गये। इस दिन स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पंचायत समिति कार्यालय परिसर में भारी संख्या में पुलिस व आरएएफ की तैनाती की गयी थी।

रंगा समूह द्वारा हमला किये जाने के बाद एक सदस्य तापस घोष बैठक स्थल से बाहर आये। उसे भी जमकर पीटा गया था। उसके कपड़े फटे हुए थे। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति की अध्यक्ष मैडम पर हमला कर उनका सिर फोड़ दिया गया। मुझे भी पीटा गया और इस घटना का मुख्य आरोपित नईमूल हक उर्फ रंगा है। वह पंद्रह वर्षों से ऐसा कर रहा है।

हुगली जिला ग्रामीण पुलिस के अतिरिक्त अधीक्षक कृष्णु रॉय, आरामबाग एसडीपीओ सुप्रभात चक्रवर्ती, आरामबाग पुलिस स्टेशन आईसी राकेश सिंह मौके पर थे। भारी पुलिस बल और रैफ को उतारा गया। दोनों पक्षों को इलाके से खदेड़ा गया।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पांडे / गंगा राम

Most Popular

To Top