West Bengal

तृणमूल के शहीद दिवस कार्यक्रम का प्रचार कर रहा है राज्य का कृषि विभाग, विरोधी पार्टियों के निशाने पर सरकार

टीएमसी के शहीद दिवस कार्यक्रम  का प्रचार कर रहा है राज्य का कृषि विभाग, विरोधी पार्टियों के निशाने पर सरकार

पूर्व बर्दवान, 15 जुलाई (Udaipur Kiran) । अक्सर ये आरोप लगते हैं कि पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस में कोई फर्क नहीं रह गया है। विपक्षियों के इस आप पर राज्य के कृषि विभाग में एक प्रकार से मुहर लगा दी है।

दरअसल पूर्व बर्दवान जिले का जमालपुर ब्लॉक कृषि विभाग फ्लैक्स बनाकर तृणमूल कांग्रेस के 21 जुलाई के ‘शहीद दिवस सभा’ को सफल बनाने के लिए अभियान चला रहा है। जमालपुर ब्लॉक के सहायक कृषि निदेशक कार्यालय के प्रवेश द्वार के सामने तृणमूल के 21 जुलाई को ‘शहीद दिवस सभा’ के समर्थन में एक फ्लेक्स लगा हुआ देखा गया। इस पर ममता बनर्जी की तस्वीर लगी थी और लोगों से आगामी 21 जुलाई को धर्मतला जाने की अपील की गई थी।

तस्वीर के निचले हिस्से पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था, “प्रचार में –कृषि दफ़र, जमालपुर ब्लॉक, पूर्व बर्दवान।”

उल्लेखनीय है कि, राज्य की सत्ता में आने से काफी पहले से ही ममता बनर्जी के नेतृत्व में 21 जुलाई को कोलकाता के धर्मतल्ला में शहीद स्मृति सभा होती रही है। वर्ष 2011 में बंगाल में बामपंथी सरकार का अंत करके तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई। तब से, तृणमूल कांग्रेस का 21 जुलाई का शहीद स्मरण कार्यक्रम और अधिक व्यापक हो गया।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में बंगाल में 29 सीटें जीतने के बाद इस 21 जुलाई को शहीद दिवस सभा के रूप में तृणमूल की पहली बड़ी रैली हो जा रही है। बैठक में रिकॉर्ड भीड़ जुटाने के लिए पूर्व बर्दवान समेत राज्य के अन्य जिलों में जोरदार प्रचार चल रहा है। जमालपुर ब्लॉक कृषि विभाग द्वारा तृणमूल की 21 जुलाई की शहीद दिवस सभा के समर्थन में बैनर लगाए जाने को लेकर ब्लॉक ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी चकित हैं।

जमालपुर ब्लॉक कृषि अधिकारी संजीबुल इस्ला ने कहा कि यह मुद्दा वांछनीय नहीं है। सरकारी दफ्तर में इस तरह का फ्लेक्स लगाना ठीक नहीं रहा। मुझे इस बारे में पता नहीं था। मामला जानने के बाद मैंने उस फ्लेक्स को ऑफिस की दीवार से हटवाने की व्यवस्था की।

फ्लेक्स के बारे में पूछे जाने पर जिला कृषि अधिकारी नकुल चंद्र माइति ने कहा कि यह गलती से हो गया।

हालांकि, जमालपुर ब्लॉक से तृणमूल विधायक अलक माझी को इसमें साजिश दिख रहा है। वहीं विपक्ष फ्लेक्स घटना को हल्के में लेने को तैयार नहीं है।

जिला भाजपा उपाध्यक्ष मृत्युंजय चंद्रा ने कहा, ”हम काफी समय से कह रहे हैं कि बंगाल में प्रशासन और तृणमूल कांग्रेस पार्टी का विलय एक हो गया है। बंगाल का प्रशासन अब तृणमूल का गुलाम है।”

(Udaipur Kiran) / धनंजय पांडे / गंगा राम

Most Popular

To Top