Sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच खेलेंगी प्रयागराज की शिप्रा गिरी

Shipra

-ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मल्टी फॉरमेट सीरीज के लिए शिप्रा का चयन

प्रयागराज, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय महिला चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली मल्टी फॉरमेट क्रिकेट सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा रविवार को किया है। 18 सदस्यीय टीम में प्रयागराज के स्पोर्ट्स टैलेंट क्रिकेट अकादमी की प्रशिक्षु शिप्रा गिरी का चयन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ है।

इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टी 20, तीन 50 ओवर के मैच और एक चार दिवसीय मैच खेलेगी। 7, 9 और 11 अगस्त से एलन बॉर्डर फील्ड और ब्रिस्बेन में टी 20 मैच, 14, 16 और 18 अगस्त को वनडे मैच मकाय में, 22 से 24 अगस्त तक चार दिवसीय मैच गोल्ड कोस्ट में खेले जाएंगे। शिप्रा इससे पूर्व अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के लिए भी चयनित हुई थी। गत वर्षो में अंडर 19, अंडर 23 और सीनियर विमेंस की बोर्ड ट्रॉफी प्रतियोगिताओं में यूपीसीए की ओर से खेलने वाली शिप्रा ने अपने शानदार खेल की बदौलत और विकेट के पीछे दस्तानों से शानदार प्रदर्शन के कारण एनसीए कैंप में भी जगह बनाई।

2016 में स्पोर्ट्स टैलेंट क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट कोच अजय यादव की निगरानी में पदार्पण करने वाली शिप्रा गिरि ने शुरुआती दौर में ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाना शुरू कर दिया था। आक्रामक बल्लेबाजी और विकेट के पीछे चीते जैसी फुर्ती दिखाने वाली शिप्रा गिरी ने निरंतर शानदार प्रदर्शन करना जारी रखा। अपने करियर के कई मैचों में बड़ी-बड़ी पारियां खेलने वाली शिप्रा गिरी ने प्रयागराज की लीग प्रतियोगिताओं में भी उम्दा शतकीय पारियां खेली है।

शिप्रा के चयन पर स्पोर्ट्स टैलेंट क्रिकेट अकादमी के संरक्षक महेंद्र कुमार सिंह, अध्यक्ष प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव, कोच अजय सिंह यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह, खेल सचिव ब्रजेश श्रीवास्तव, दिव्यांग भारतीय टीम के क्रिकेटर अजय यादव, अजय कुशवाहा, एसीए के डायरेक्टर ताहिर हसन, सुरेश द्विवेदी, आरपी भटनागर, राकेश यादव, अशोक सिंह, रणजीत सिंह, राजेंद्र तिवारी, जितेंद्र गुप्ता आदि ने प्रसन्नता जाहिर की है।

शिप्रा गिरी का कहना है कि मेरी खुशी का ठिकाना नहीं। मेरी मेहनत और हमारे परिवार जनों का प्यार, हमारे कोच की मेहनत, मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है। मुझे खुद पर पूरा भरोसा है। मैं अपने देश की ओर से खेलते हुए बाल और दस्ताने दोनों से अपनी टीम के लिए सर्वोच्च प्रदर्शन करना चाहती हूॅ।

शिप्रा गिरी के क्रिकेट कोच अजय यादव ने बताया कि पिछले 6 वर्षों की मेहनत और लगन ने शिप्रा को इस मुकाम तक पहुंचाया है। क्रिकेट खेलने की जीत और अपने समय का मैदान पर किया गया सदुपयोग शिप्रा के खेल को निखारने में मददगार साबित हुआ है। खेल के हर पहलू पर शिप्रा सीखने की जिज्ञासा रखती है।

(Udaipur Kiran)

ReplyForward

Add reaction

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / प्रभात मिश्रा / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top