RAJASTHAN

यातायात में बाधा बन रहे अतिक्रमणों को हटाने को लेकर जेडीए का अभियान साेमवार से

JDA

जयपुर, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । जेडीए एक बार फिर शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करवाने की दिशा में काम करेगा। अभियान चलाकर जेडीए जयपुर शहर के मुख्य सड़कों, सेक्टर रोड्स सहित अन्य सड़कों पर यातायात में बाधा बन रहे अस्थाई अतिक्रमणों को हटाएगा। जेडीए साेमवार 15 से 30 जुलाई तक इसकों लेकर अभियान चलाएगा। विशेष बात यह है कि जेडीए और निगम द्वारा मिलकर पहले भी ऐसा अभियान चलाया गया था, लेकिन कार्रवाई के कुछ समय बाद ही अतिक्रमणकर्ता वापस से सड़क पर डेरा डाल लेते है। इससे आमजन को जाम से राहत नहीं मिल पाती है। इसके लिए जेडीए और निगम प्रशासन को कड़े और ठोस कदम उठाने की जरुरत है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेडीए 15 जुलाई को गोपालपुरा मोड़ से गुर्जर की थड़ी तक करीब 3 किलोमीटर की दूरी में अतिक्रमण हटाएगा। 16 जुलाई को मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से श्याम नगर थाने से आगे अजमेर रोड पर करीब 4 किलामीटर तक, 18 को जयपुरिया अस्पताल से एसएल मार्ग होते हुए दुर्गापुरा फ्लाई ओवर करीब 2.9 किलोमीटर तक, 19 को वैशाली नगर में नेशनल हैण्डलूम व नेशनल हैण्डलूम के पीछे, नर्सरी सर्किल, गुप्ता स्टोर, वैषाली सर्किल से खातीपुरा तिराहे करीब 4 किलोमीटर तक, 20 को मालवीय नगर फ्लाई ओवर से प्रधान मार्ग करीब 2.2 किलोमीटर तक, 22 को गर्वमेन्ट हॉस्टल चौराहे से 200 फीट बाइपास करीब 7.9 किलोमीटर तक और 23 को रामनिवास बाग से घाटगेट, आगरा रोड, घूणी से दिल्ली रोड, ईदगाह से ट्रांसपोर्ट नगर करीब 7 किलोमीटर तक अस्थाई अतिक्रमण हटाकर आमजन की राह को सुगम बनाया जाएगा।

इसके अलावा 24 को सांगानेर सर्किल से चौरडिया पेट्रोल पम्प, मालपुरा गेट, सवाई माधोपुर टूटी पुलिया करीब 5 किलोमीटर ,25 को झारखण्ड महादेव तिराहे से क्वीन्स रोड से खातीपुरा तिराहा होते हुए लता सर्किल करीब 4 किलोमीटर,29 को एसएमएस हॉस्पिटल से नारायण सिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, जे के लोन से बांगड़ हॉस्पिटल करीब 3 किलोमीटर तक और 30 को गोपालपुरा बाईपास से रामबाग करीब 4.5 किलोमीटर तक अस्थाई अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार मीना

Most Popular

To Top