RAJASTHAN

हेरिटेज निगम ने तूलिका से दिया स्वच्छता का संदेश

निगम

जयपुर, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । हेरिटेज निगम के जागो जयपुर जगमग जयपुर अभियान के तहत शहरी शौनदर्यकरण को बढ़ावा देने के लिए वाल पेंटिंग की गई। इस दौरान हेरिटेज निगम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी और कंट्री फाउंडेशन की टीम ने हेरिटेज अग्निशमन कार्यालय बनिपार्क के बाहर दीवार पर पेंटिंग की। विभिन्न सुंदर चित्र बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

सिविल लाइन जोन एक्सईएन दिनेश गुप्ता ने बताया कि शहरी शौन्दर्यकरण के तहत हेरिटेज निगम क्षेत्र में दीवारों पर पेंटिंग की का रही है। साथ ही आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे है। इस अभियान में कई सामाजिक संगठन और एनजीओ भी हमारे साथ मिलकर वॉल पेंटिंग का कार्य कर रहे है। रविवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी से अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ मिलकर पेंटिंग की। इस कार्यक्रम में बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम कंट्री फाउंडेशन के सहयोग से किया गया।

वहीं आर्मी एरिया में मियावाकी पद्धति से पौधरोपण किया गया। इस दौरान हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी, सेना के अधिकारी और कंट्री फाउंडेशन के सदस्य शामिल रहे। पौधरोपण के बाद सभी “सफाई अपनाओ बीमारी भगाओ” नारा लगाकर आमजन को जागरूक किया। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के वरिष्ठ अधिकारी दिगंबर राणा ने बताया कि हमें हमारे कल के सुरक्षित भविष्य के लिए एक पौधा जरूर लगाना चाहिए, साथ हमारे बच्चों को पेड़ का महत्व बताते हुए उन्हें पौधरोपण सीखना चाहिए।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार मीना

Most Popular

To Top