Jharkhand

चोरी की बाइक के साथ पकड़े गए लुटेरे, बैंक कर्मी लूटकांड का खुलासा

रामगढ़ थाना

लूट की रकम, बाइक, सिम कार्ड और मोबाइल पुलिस ने किया बरामद

रामगढ़, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । रामगढ़ पुलिस का वाहन जांच अभियान रंग लाने लगा है। रविवार को जांच के दौरान ही पुलिस के हाथ तीन कुख्यात लुटेरे लग गए। लुटेरों को जब पुलिस ने पकड़ा तो उनके पास से चोरी की बाइक, लूट की रकम, सिम कार्ड, मोबाइल आदि बरामद हुए हैं। इसके अलावा हजारीबाग जिले के गिद्दी थाना क्षेत्र में एक बैंक कर्मी के साथ हुई लूट कांड का भी खुलासा हो गया है।

पुलिस को देख भागने लगे थे अपराधी

रामगढ़ थाना प्रभारी अजय कुमार साहू को मिली यह उपलब्धि की चर्चा हर तरफ हो रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि तीन लुटेरे रामगढ़ शहर से भागने की फिराक में है। इसी दौरान एफजेड बाइक जेएच 24 एस 3158 पर सवार होकर तीन लोग मेन रोड से आते दिखाई दिए। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह उन्हें चकमा देकर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर बस स्टैंड के पास बाइक को रोका और तीनों अपराधियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अपराधियों में ये हैं शामिल

गिरफ्तार अपराधियों में गिद्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत फुलसराय निवासी शमशेर आलम, नौशाद अंसारी और बोकारो जिले के लालपनिया कोदवाटांड निवासी अब्दुल रहमान शामिल हैं। पुलिस ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 19780 रुपए नगद, मोबाइल और सिम कार्ड बरामद हुए। जब बाइक की छानबीन की गई तो वह भी चोरी की निकली। गिरफ्तार अपराधियों को थाने लाया गया तो उन लोगों ने एक बैंक कर्मी के लूट कांड में भी अपने संलिपिता स्वीकार की। यह लूट कांड गिद्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत टोंगी स्कूल के पास 26 जून को हुई थी। उन लोगों ने बताया कि बंधन बैंक के कर्मचारी कृष्णा कुमार बुध बाजार और सिरका से महिला समिति का पैसा कलेक्ट कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान टोंगी स्कूल के पास उन लोगों ने उसे रोका और उसे 104000 रुपए और एक टैब लूट लिया। टैब को वहीं जंगल में फेंक दिया था। रामगढ़ पुलिस ने जब जिद्दी पुलिस से यह जानकारी साझा की तो पूरे मामले का उद्भेदन हो गया।

अब्दुल रहमान और शमशेर का रहा है आपराधिक इतिहास

शमशेर आलम और अब्दुल रहमान के बारे में पुलिस ने जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि वे कुख्यात लुटेरे हैं। कई वार्ताओं को पहले ही अंजाम दे चुके हैं। कई मामलों में वे जेल भी जा चुके हैं। शमशेर आलम वर्ष 2019 से 23 के बीच पांच बार जेल गया है। उसने रामगढ़ जिले के कुजू, रजरप्पा और रांची जिले के रातू और सीकिदरी थाना क्षेत्र में कई वारदातों को अंजाम दिया है। अब्दुल रहमान भी पांच कांडों में जेल जा चुका है। पहली बार पेटरवार पुलिस ने उसे जेल भेजा था। इसके बाद रामगढ़ जिले के रजरप्पा और गोला के अलावा रामगढ़ थाना ने भी उसे गिरफ्तार कर दो बार जेल भेजा है। उसने वर्ष 2019 से 2022 के बीच कई वारदातों को अंजाम दिया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top