RAJASTHAN

निवर्तमान मुख्यमंत्री ने किया शपथ का अनादर : शेखावत

शेखावत

जोधपुर, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । फोन टैपिंग को लेकर एकबार फिर जोधपुर सांसद और केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा कि जिस शपथ को लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर निवर्तमान मुख्यमंत्री जी आसीन हुए थे, उस शपथ का उन्होंने अनादर किया।

केंद्रीय मंत्री शेखावत रविवार को मीडिया से रू-ब-रू हुए। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके ओएसडी रहे लोकेश शर्मा के मीडिया में आए ऑडियो टैप से जुड़े सवाल पर शेखावत ने कहा कि जो बातें मैं चीख-चीखकर मीडिया के माध्यम से सरकार को सुनना चाहता था। न्यायालय को सुनना चाहता था। वो सभी बातें अब इस ऑडियो के साथ स्वतः स्पष्ट हो गई हैं। किस तरह से पूर्ववर्ती सरकार अपनी हिलती भी कुर्सी को बचाने के लिए अपने मंत्रियों, अपने लोगों और दूसरी पार्टी के नेताओं के फोन टैप करा रही थी।

शेखावत ने कहा कि फोन टैपिंग अपराध है। उसके साथ-साथ जिस शपथ को लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर निवर्तमान मुख्यमंत्री जी आसीन हुए थे, उस शपथ का अनादर करते हुए उन्होंने जो कुछ भी उनके संज्ञान में गोपनीय तरीके से लाया गया था, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री होने के नाते उसको खुद एक ऑडियो टैप के माध्यम से, एक पेन ड्राइव देकर लीक करने का काम किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि अब सबकुछ स्पष्ट हो गया है। चूंकि यह वाद न्यायालय में लंबित है। इसलिए अब फैसला न्यायालय को करना है, लेकिन सबकुछ राजस्थान की जनता के सामने पूर्णता स्पष्ट हो गया है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े एक सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह से झूठ बोलने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी जिसने 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान की हत्या और उसे कुचलना का काम किया। संवैधानिक संस्थाओं को दबाने और कुचलने का काम किया। संवैधानिक संस्थाओं का चीरहरण किया। जिन लोगों के हाथ संविधान की हत्या के खून से रंगे हुए हैं, वो कांग्रेस पार्टी और उसके नेता अब संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर संविधान बचाओ का नारा देते हैं। संविधान बचाओ की बातें करते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों में आरक्षण समाप्त हो जाएगा और वर्तमान सरकार एक वर्ग विशेष के विरोध में काम कर रही है, ऐसे झूठे नैरेटिव फैलाए। कांग्रेस पार्टी देश को विकसित करने के लक्ष्य को लेकर काम करने वाली सरकार की बेवजह आलोचना करने का काम करती है। लोगों के बीच में झूठ परोसने और सौ-सौ बार झूठ बोलकर उसको सच्चा साबित करने की कोशिश करती है। शेखावत ने कहा कि हम सबने देखा कि देश की जनता ने परिपक्व मानसिकता का परिचय देते हुए तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ एनडीए सरकार बनाने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है।

स्काईडाइविंग से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

नारनौल (हरियाणा) में शुरू हुई प्राइवेट स्काईडाइविंग पर शेखावत ने कहा कि हजारों भारतवासी हर साल दुबई, थाईलैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका जैसे देशों में सिर्फ रोमांचकारी एक्सपीरियंस का अनुभव करने के लिए जाते हैं। ऐसा अनुमान है कि 200 करोड़ रुपए से ज्यादा वहां स्काईडाइविंग का लुफ्त लेने के लिए खर्च करते हैं। भारत में लंबे समय से इस तरह की फैसिलिटीज बने, इसके लिए प्रयास हो रहे थे। अब हरियाणा सरकार के साथ मिलकर स्काई हाई टीम ने यह फैसिलिटी भारत में शुरू की। उन्होंने कहा कि शनिवार का दिन विशेष रूप से स्काईडाइविंग की दुनिया में बहुत बड़ा दिन था, क्योंकि पहली बार वर्ल्ड स्काईड्राइविंग डे पूरी दुनिया मन रहा था। दुनिया में 300 से ज्यादा जगह इस तरह की एक्टिविटी हुईं। भारत के लिए विशेष दिन रहा, क्योंकि पहली बार प्राइवेट सेक्टर में ऑर्गेनाइज्ड रूप से इसकी शुरुआत हुई। उन्होंने कहा कि मेरे लिए पर्यटन मंत्री होने के नाते निश्चित रूप से महत्वपूर्ण दिन था। इसलिए मैंने निर्णय किया कि मुझे भी इसमें सम्मिलित होना चाहिए। आने वाले समय में भारत में इस तरह के केंद्र और बनेंगे। भारत के पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में बहुत बड़ा उछाल आएगा।

(Udaipur Kiran) / इंदु

Most Popular

To Top