Jammu & Kashmir

11वीं कक्षा की वार्षिक नियमित परीक्षाओं के नतीजे घोषित

जम्मू, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रविवार को 11वीं कक्षा की वार्षिक नियमित परीक्षाओं के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए हैं जिसमें कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 72 प्रतिशत रहा।

जेकेबीओएसई के अधिकारियों ने कहा कि कुल उत्तीर्ण प्रतिशत में 75 प्रतिशत छात्राएं और 69 प्रतिशत छात्र शामिल हैं। एक अधिकारी ने कहा कि परीक्षा के लिए कुल 1,23,026 छात्र नामांकित थे जिनमें से 88,396 छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। परीक्षा दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में पहचाने गए सॉफ्ट और हार्ड जोन में आयोजित की गई थी।

परीक्षा में बोर्ड द्वारा कुल 1179 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जेकेबीओएसई के अध्यक्ष परीक्षित सिंह मन्हास ने सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण बिरादरी को उनके समर्थन के लिए बधाई दी और सफल छात्रों को उनकी अगली शैक्षणिक यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म एकेडमिक कैलेंडर के तहत जेकेबीओएसई द्वारा आयोजित वार्षिक परीक्षाएं 2024 इस परिणाम की घोषणा के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हो गई हैं। मन्हास ने कहा कि यह देखकर खुशी हो रही है कि संबंधित सरकारी विभागों और जेकेबीओएसई की सभी शाखाओं ने इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए घनिष्ठ समन्वय के साथ काम किया। उन्होंने उन छात्रों को प्रोत्साहित किया जो इस बार उत्तीर्ण नहीं हो पाए हैं कि वे नए जोश के साथ आगामी द्विवार्षिक परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।

(Udaipur Kiran) /सुमन

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला / बलवान सिंह

Most Popular

To Top