WORLD

ओली की सत्ता में वापसीः रविवार को नियुक्ति, सोमवार को शपथ ग्रहण

K P Sharma Oli

काठमांडू, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । तीन साल पहले सत्ता से बेदखल हुए केपी शर्मा ओली एक बार फिर सत्ता पर आसीन होने जा रहे हैं। संसद में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के नेता रहे ओली सबसे बड़ी पार्टी के समर्थन से तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

नेपाल में सत्ता समीकरण बदलने के बाद प्रचण्ड को सत्ता से बेदखल करते हुए सरकार बनाने का दावा पेश करने वाले केपी शर्मा ओली की रविवार की शाम 5:30 बजे प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्ति होने वाली है। राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल की तरफ से सरकार बनाने का आह्वान करने के बाद शुक्रवार की देर रात ओली ने राष्ट्रपति भवन पहुंच कर अपना दावा पेश कर दिया था। हालांकि राष्ट्रपति द्वारा दिए गए समय सीमा रविवार को खत्म हो रही है।

राष्ट्रपति भवन से मिली जानकारी के मुताबिक ओली को रविवार की शाम को प्रधानमंत्री पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के रूप में ओली की सोमवार की सुबह शपथ ग्रहण कराने की तैयारी है। राष्ट्रपति के प्रमुख सलाहकार डॉ सुरेश चालिसे ने बताया कि सोमवार को शपथग्रहण की तैयारी हो रही है। प्रधानमंत्री की नियुक्ति के बाद मंत्रियों की सूची सौंपी जाएगी जिसके बाद उन सभी का भी शपथ ग्रहण होगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / पंकज दास / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top