HEADLINES

विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक हैं : मल्लिकार्जुन खरगे

malikarjun khargey and rahul gandhi

नई दिल्ली, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । देश के सात राज्याें में हुए विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आैर लाेकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने साेशल मीडिया एक्स पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

शनिवार काे चुनाव आयोग के 13 में से 11 सीटों के नतीजे आधिकारिक रूप से घोषित कर दिए जाने के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक हैं। उन्होंने जहाँ-जहाँ कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए जनता ने वोट किया, इसके लिए उनका तहेदिल से धन्यवाद व आभार।

खरगे ने आगे कहा,विपरीत परिस्थितियों में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रयासों के लिए हम उनका अभिवादन करते हैं। ये जीत दर्शाती है कि जनता ने भाजपा के अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को अब सिरे से नकार दिया है।

राहुल गांधी ने एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 7 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा द्वारा बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मज़दूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है। अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से आईएनडीआईए के साथ खड़ी है।

देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं।इनमें से आईएनडीआईए ने 10 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए के खाते में केवल दो सीटें आई हैं। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। इंडी गठबंधन में जहां कांग्रेस ने चार सीटों पर जीत का परचम फहराया है, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने चार, डीएमके और आम आदमी पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह / रामानुज

Most Popular

To Top