Haryana

हिसार:शिक्षा मंत्री के आवास पर 10 अगस्त काे धरना देंगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उपस्थित पदाधिकारी।

हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन की राज्य कार्यकारिणी ने की बैठक

हिसार, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी यूनियन ने विभागीय मंत्री एवं अधिकारियों पर मांगों व समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही यूनियन ने 10 अगस्त को शिक्षा मंत्री के फरीदाबाद आवास पर धरना देने का ऐलान किया है।

इस संबंध में यूनियन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हुई। इसमें यूनियन के कोषाध्यक्ष धर्मबीर फोगाट ने बताया कि सभी विभागों के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपनी मांगों को लागू करवाने के लिए लम्बे समय से संघर्षरत हैं। सरकार को बार-बार मांगपत्र देने के बावजूद मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष है।

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को रोष को देखते हुए यूनियन ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री के फरीदाबाद स्थित आवास पर 10 अगस्त को एक दिन का सांकेतिक धरना देने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि यदि इसके बाद भी मांगों को लागू नहीं किया गया तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। धर्मवीर फौगाट ने बताया कि सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान 16 से 30 जुलाई तक प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय प्रदर्शन किए जाएंगे जिसमें इन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मांगों को भी जोर-शोर से उठाया जाएगा। बैठक में रमेश कुमार, छाजूराम, सुभाष भट्टी, विनोद कुमार, कुलदीप सिंह, बलवान, विजय दमकौरा, दीपक कुमार, सुनील दिवान सहित अनेक कर्मचारी नेता शामिल रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / सुमन भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top