Uttrakhand

उत्तराखंड में पहली बार होगा मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड-2024 का आयोजन

उत्तराखंड में पहली बार होगा मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड-2024 का शानदार आगाज

– मिसेज इंडिया दिवा क्लासिक 2023 की विनर ऋतु बहुगुणा बोलीं, सितंबर में होगा ग्रैंड फिनाले

देहरादून, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड-2024 का आयोजन पहली बार उत्तराखंड में होने जा रहा है। इसका ग्रैंड फिनाले सितंबर में मालसी रोड स्थित फेयरफील्ड बाय मेरियट में आयोजित किया जाएगा।

त्यागी रोड स्थित एक सभागार में शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान मिसेज इंडिया दिवा क्लासिक 2023 की विनर और इस इवेंट की उत्तराखंड की स्टेट डायरेक्टर ऋतु बहुगुणा ने बताया कि पहली बार यह इवेंट उतराखंड के साथ दिल्ली, भुवनेश्वर और मध्य प्रदेश में होने जा रहा है। इससे पहले यह सात अन्य राज्यों यथा राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, पंजाब, कर्नाटक, तेलंगाना, और महाराष्ट्र में हो चुका है।

उन्होंने बताया कि इस इवेंट में तीन कैटेगरी रखी गई है। इसमें मिस कैटेगरी में कोई भी अनमैरिड लड़कियां प्रतिभाग कर सकती हैं। साथ ही मिसेज कैटेगरी में मैरिड और मिसेज क्लासिक कैटेगरी रखी गई है। इसमें मैरिड में 40 वर्ष तक की और मिसेज क्लासिक में 40 वर्ष से ऊपर की महिलाएं प्रतिभाग कर सकती हैं।

उन्होंने बताया कि इसमें पांच सब टाइटल रहेंगे। अलग-अलग कैटेगरीज में तीन विनर्स चुने जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इंस्टाग्राम पर मिस और मिसेज दिवा का पेज फॉलो करके या फिर इनके कांटेक्ट नंबर पर संपर्क करके इसमें प्रतिभाग किया जा सकता है। ईसी रोड स्थित डर्माटच स्किन क्लीनिक में भी इसके फॉर्म लेकर रेजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

ऋतु बहुगुणा ने बताया कि उत्तराखंड में इस इवेंट को कराने का खास मकसद है कि यहां की महिलाओं को मंच के माध्यम से एक पहचान दिलाई जा सके। अक्सर अनमैरिड लड़कियों के लिए तो कई तरह के प्लेटफार्म रहते हैं, लेकिन मैरिड महिलाएं अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाती हैं। उत्तराखंड में सिन्मिट कम्युनिकेशंस के साथ मिलकर इवेंट की रूपरेखा तैयार की गई है। इस मौके पर सिनमिट कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर दलीप सिंधी और राजीव मित्तल उपस्थित थे।

ऋतु बहुगुणा के बारे में

मिस एंड मिसेज दिवा ब्यूटी पीजेंट शो में देहरादून की बेटी और वर्तमान में बेंगलूरु की रहने वाली ऋतु बहुगुणा 2023 में अपनी खूबसूरती और टैलेंट की वजह से मिसेज इंडिया दिवा क्लासिकल कैटेगरी में विनर चुनी गईं। इसके अलावा इन्होंने मोस्ट इंटेलेक्चुअल दिवा का खिताब भी जीता है। इनके पति एयरफोर्स बेंगलूरु में ऑफिसर हैं। ऋतु एक सफल इंटरप्रेंयूर के साथ मोटीवेशनल स्पीकर भी हैं। वह एक आर्ट ऑफ लिविंग टीचर भी हैं और डिफेंस की महिलाओं को सुदर्शन क्रिया की जानकारी भी देती हैं। देहरादून की बेटी होने के नाते ही उन्होंने उत्तराखंड में इस ब्यूटी पीजेंट शो को कराने का निर्णय लिया। साथ ही मॉडलिंग और फैशन में अपना सफल करियर बना रही हैं और अन्य महिलाओं को भी इस दिशा में आगे बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयास कर रही हैं।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top