HEADLINES

बंगाल की चारों सीटों पर तृणमूल ने किया क्लीन स्वीप, भाजपा ने गंवाई तीन सीटें

कोलकाता, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । पश्चिम बंगाल में रिक्त हुई विधानसभा की चारों सीटों पर एक बार फिर तृणमूल ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। पश्चिम बंगाल की जिन चार सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उन सभी पर पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। इनमें से तीन मानिकतला, रानाघाट दक्षिण और बगदाह दक्षिण बंगाल में हैं। रायगंज उत्तर बंगाल में है।

वर्ष 2021 में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने राणाघाट दक्षिण, बगदाह और रायगंज से जीत हासिल की थी जबकि तृणमूल ने मानिकतला सीट पर जीत हासिल की थी। फरवरी 2022 में पूर्व राज्य मंत्री साधन पांडे के निधन के बाद मानिकतला सीट खाली हो गई। इस बार तृणमूल ने मानिकतला सीट सुरक्षित करने के साथ सभी चार सीटें जीत लीं हैं।

मतगणना के सभी दस चरणों के पूरा होने के बाद, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कृष्ण कल्याणी ने रायगंज विधानसभा सीट पर 85 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष 50 हजार से अधिक मतों से हरा दिया। रायगंज के अलावा बगदा में तृणमूल उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर ने 30 हजार से अधिक मतों से हराया। राणाघाट दक्षिण सीट से तृणमूल के मुकुट मणि अधिकारी विजयी रहे। उन्होंने भाजपा के मनोज कुमार विस्वास को 39 हजार 48 वोटों से हराया। तृणमूल उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने रायगंज विधानसभा सीट जीत ली है। उन्होंने भाजपा के मानस कुमार घोष को 50 हजार 77 वोटों से हरा दिया। कांग्रेस के मोहित सेन गुप्ता 23 हजार 116 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / ओमप्रकाश सिंह / दधिबल यादव

Most Popular

To Top