Sports

फुटबाल : लामार्टीनियर कालेज को हराकर यूनिटी कालेज ने खिताब पर किया कब्जा

लखनऊ, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । लामार्टीनियर कालेज के पोलो मैदान पर खेले गये सीआईएससीई जोनल अण्डर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में कायम अब्बास जैदी के आक्रामक खेल (दो गोल) की मदद से यूनिटी कालेज ने गतवर्ष चैम्पियन लामार्टीनयर कालेज को 2-0 गोल से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

इसे पूर्व सेमीफाइनल मैच में यूनिटी कालेज ने स्टीला मेरी को 6-0 गोल से हराया। पहला गोल पहले हाफ में कायम अब्बास ने दागा। इसके बाद अमान रिजवी ने हैट्रिक सहित 4 गोल दागकर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

खिताबी मुकाबला शुरू होते ही कायम अब्बास ने पहले हॉफ के 5वें मिनट में ही प्रतिद्वंद्वी लामार्टीनयर की रक्षा पंक्ति को छेदते हुए मैदानी गोल दागकर टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। इसी क्रम में पहले हॉफ के अंतिम क्षण 30वें मिनट में कायम अब्बस ने एक बार फिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ आक्रमाक खेल दिखाते हुए मैदानी गोल ठोक कर टीम का स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। दूसरे हॉफ में खेल और भी रोमांचक रहा दोनों ओर से गोल दागने के प्रयास किये गये। मगर गोलकीपर ने उन्हें सुरक्षित कर लिया। अंत में यूनिटी कालेज 2-0 गोल से चैम्पियन हो गया।

कालेज के सचिव नजमुल हसन रिजवी और प्रधानाचार्य दीपक मैथ्यूज और स्पोर्ट्स टीचर आमिर अली ने फुटबॉल टीम और जोनल एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले कालेज धावक कायम अब्बास की प्रशंसा करते हुए उन्हें आगामी प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीतने का आशीवार्द व शुभकामनाएं दी।

(Udaipur Kiran) /उपेन्द्र

(Udaipur Kiran) / उपेन्द्र नाथ राय / पवन कुमार श्रीवास्तव

Most Popular

To Top