Uttrakhand

दिल्ली में केदारनाथ मंदिर निर्माण का तीर्थ पुरोहित समाज ने किया विरोध

गुप्तकाशी, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली में केदारनाथ मंदिर निर्माण को लेकर तीर्थ पुरोहित समाज ने विरोध जताया है। तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि हमारे भोलेनाथ कैलाश में ही ठीक हैं, उन्हें दिल्ली ले जाने की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा केदारनाथ मंदिर का शिलान्यास करने का पूरी केदारघाटी विरोध करती है।

तीर्थ पुरोहितों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री धामी जल्द से जल्द इस निर्णय को वापस लें नहीं तो आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन होगा, जिसमें पूरी केदारघाटी की जनता शामिल होगी। कैलाश में बसे भगवान भोलेनाथ को हम कहीं नहीं जाने देंगे।

तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने कहा कि केदारनाथ विधायक के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार होने से पहले ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली जाकर केदारनाथ मंदिर निर्माण को लेकर शिलान्यास किया। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि केदारनाथ क्षेत्र की विधायक के निधन के समय दिल्ली में मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया गया। केदारनाथ धाम से शिला को ले जाकर दिल्ली में स्थापित करके सीएम धामी ने धाम की परम्परा के साथ खिलवाड़ किया है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / बिपिन / Satyawan Yadav / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top