West Bengal

तारकेश्वर में चला रेलवे का बुलडोजर, अवैध बस्ती धवस्त

तारकेश्वर में चला रेलवे का बुलडोजर, अवैध बस्ती धवस्त

हुगली, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । रेलवे ने तारकेश्वर रेलवे स्टेशन से सटे इलाके रेलवे की जमीन पर झुग्गियों के रूप में हुए अतिक्रमण को शनिवार सुबह बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। किसी भी प्रकार की अराजकता को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

दरअसल, तारकेश्वर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत योजना के तहत लाया गया है। उनके लिए स्टेशन क्षेत्र को सजाया जा रहा है। उस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चुका है। रेलवे ने स्टेशन से सटी रेलवे साइट पर लंबे समय से कब्जाई गई जमीन से शनिवार को अतिक्रमण हटा दिया। सूत्रों के मुताबिक, रेलवे ने पहले ही झुग्गी में रहने वालों को जगह खाली करने का नोटिस दिया था।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, रेलवे ने 12 जुलाई तक चलने की डेडलाइन दी है। इसके बाद 13 तारीख को कब्जा हटाने का काम शुरू हुआ।

झुग्गीवासियों के मुताबिक, नोटिस तो दिया गया, लेकिन मॉनसून खत्म होने तक का वक्त मांगा गया था। रेलवे ने इसे स्वीकार नहीं किया। झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों का दावा है कि कई लोगों ने रेलवे की जमीन पर ईंटों के घर बना लिए हैं। लेकिन उन्हें नहीं हटाया जा रहा है। कई लोग रेलवे की जगह पर कब्जा कर कारोबार कर रहे हैं, उन्हें रियायतें भी मिल रही हैं। हालांकि, रेलवे के मुताबिक, नोटिस जारी करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद ही बेदखली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेलवे स्थल पर सभी अतिक्रमण भविष्य में खाली करा लिये जायेंगे।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पांडे / गंगा राम

Most Popular

To Top