HEADLINES

उत्तराखंड उपचुनाव: मंगलौर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार काजी निजामुद्दीन जीते

काजी निजामुद्दीन

– भाजपा उम्मीदवार करतार सिंह भड़ाना को 422 वोटों के अंतर से हराया

हरिद्वार, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । मंगलौर उप चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार काजी निजामुद्दीन ने बाजी मार ली है। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार करतार सिंह भड़ाना को 422 वोटों के अंतर से हरा कर जीत दर्ज की। काजी निजामुद्दीन को 31727 वोट तथा करतार भड़ाना को 31305 वोट मिले। तीसरे नंबर पर रहे बसपा उम्मीदवार उबेर्दुर रहमान को 19559 वोट मिले हैं।

निर्दलिय उम्मीदवार विजय कुमार कश्यप को 351 वोट, निर्दलिय उम्मीदवार दीपक कुमार को 314 वोट मिले, जबकी नोटा को 237 मत पड़े।

मंगलौर उपचुनाव शुरू से ही दिलचस्प रहा। हर कोई बसपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला बता रहा था। मतगणना के दौरान भी कांग्रेस और बसपा के बीच शुरुआत में मुकाबला दिखा। भाजपा के करतार सिंह भड़ाना तीसरे नंबर पर चल रहे थे, लेकिन अचानक भड़ाना ने लम्बी छलांग लगाई और बसपा प्रत्याशी को पछाड़ते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गए। 9वें राउंड की गिनती में कांग्रेस और भाजपा के बीच अंतर केवल 93 वोटों का था, लेकिन 10वें राउंड की गिनती पूरी होने पर कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन ने भाजपा के करतार सिंह भड़ाना को मात दे दी और 422 वोटों के अंतर से हरा दिया। काजी निजामुद्दीन की जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top