Madhya Pradesh

उज्जैनः मोहर्रम पर शांतिपूर्वक और परंपरागत रूप से निकाले जाएं जुलूस

उज्जैन, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । मोहर्रम के जुलूस के संबंध में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम एक बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित हुई। बैठक में मोहर्रम पर्व पर निकलने वाले जुलूस की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की गई । शांतिपूर्वक और परंपरागत रूप से जुलूस के आयोजन के निर्देश दिए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, निगम आयुक्त आशीष पाठक, एडीएम अनुकूल जैन, एडिशनल एस पी जयंत सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर, शहर काजी खालीकुर रहमान सहित अन्य अधिकारी एवं आयोजक उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने जुलूस के संबंध में साफ सफाई, प्रमुख स्थानों पर रोशनी, बिजली, पानी आदि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम, एमपीईबी एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि शांतिपूर्वक और परंपरागत रूप से जुलूस निकाले जाएं। जुलूस आयोजन के आयोजकों और वॉलिंटियर्स की जानकारी एसडीएम कार्यालय एवं संबंधित पुलिस थाने में दी जाए ताकि आवश्यक समन्वय किया जा सकें।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह राठौड़ ने कहा कि जुलूस में निकलने वाले विभिन्न अखाड़ों में प्रतिबंधित हथियारों का उपयोग नहीं किया जाए। केवल सांकेतिक रूप से ही हथियारों का उपयोग करें।शहर काजी खालीकुर रहमान ने जुलूस के आयोजन के संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं के संबंध में जानकारी दी।उन्होंने कहा कि जुलूस में उपद्रव करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएं।

(Udaipur Kiran) / ललित ज्वैलर्स तोमर

Most Popular

To Top