CRIME

कोरबा पुलिस ने सुलझाई 17 टुकड़ों में काटी गई लाश की चुनौतीपूर्ण गुत्थी , लालच ने बनाया कातिल, प्रेमिका व प्रेमी ने खेला खूनी खेल

कोरबा पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, लालच ने बनाया कातिल, प्रेमिका व प्रेमी ने खेला खूनी खेल
कोरबा पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, लालच ने बनाया कातिल, प्रेमिका व प्रेमी ने खेला खूनी खेल

कोरबा, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । कोरबा पुलिस ने बोरी में बांधकर डेम में फेंके गए 17 टुकड़ों में काटी गई लाश की चुनौतीपूर्ण गुत्थी सुलझा ली है। झारखण्ड राज्य के रांची निवासी मोहम्मद वसीम अंसारी की नृशंस हत्या के गुनाह में शामिल किशोरी (नाबालिग) प्रेमिका और उसके बालिग प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले का खुलासा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी व कटघोरा एएसपी नेहा वर्मा ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से बताया कि मृतक मोहम्मद वसीम अंसारी पिता मो. जमीर अंसारी आयु 26 साल निवासी कांतातोला रांची झारखण्ड दो वर्षो से सउदी अरब में रह रहा था। मृतक की सोशल मीडिया के माध्यम से कोरबा जिले के ग्राम बांसटाल चैतमा थाना पाली की एक नाबालिग किशोरी से परिचय हुआ था जो एक-दूसरे से चैटिंग करते रहते थे। किशोरी और आरोपित रजा खान पिता अब्दुल सत्तार खान उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा एक-दूसरे को चाहते थे। किशोरी द्वारा रजा खान को पूर्व प्रेमी मो. वसीम के सउदी अरब से वापस आने की जानकारी बताई गई ।जिस पर यह सोचकर कि विदेश से आ रहा है तो काफी रुपये लेकर आ रहा होगा, इसी चाहत में मो. वसीम अंसारी को बीते एक जुलाई को को फ्लाईट से दिल्ली और दिल्ली से रांची और दो जुलाई को ट्रेन से बिलासपुर बुलाया गया। रजा खान द्वारा किराये पर उपलब्ध कराये गये बोलेरो वाहन में प्रेमिका बिलासपुर गई और वसीम को लेकर रजा खान के घर आ गई।

पकड़कर रखी थी प्रेमिका,प्रेमी ने काटा

षड़यंत्र के अनुसार रात्रि करीब 11 बजे आरोपित रजा खान की प्रेमिका और मो. वसीम बातें कर रहे थे कि रजा खान ने पीछे से लोहे का कत्ता (मुर्गी काटने वाले) से वसीम अंसारी के गर्दन में पीछे से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वसीम तड़पने लगा तब प्रेमिका वसीम का पैर पकड़े थी और रजा खान ने ताबड़तोड़ वार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। फिर दोनों ने मिलकर वसीम के हाथ-पैर, धड़ को टुकड़े-टुकड़े में कत्ता एवं आरी ब्लेड से काटकर अलग-अलग तीन ब्लास्टिक बोरी, पिट्ठू बैग एवं एक ट्रॉली बैग में ईट डालकर बांधकर बांगो डेम में फेंक दिया। सबेरा हो जाने से शव के शेष बचे हिस्सों को घर में छिपाकर रखा था। जिसे तीन जुलाई की रात्रि लगभग 11 बजे स्प्लेंडर मोटर साईकिल से गोपालपुर डेम में फेंक कर घर वापस आ गये। मृतक वसीम द्वारा पहनी हुई सोने की चैन और अन्य सामान घर में छिपा दिया।

मृतक के 3 लाख रुपये ट्रांसफर किया

प्रेमिका को मृतक के मोबाईल का पासवर्ड पता रहने से वसीम के मोबाईल के यूपीआई आईडी चेक करने पर खाते में 3 लाख रुपये था। जिसे अपने तथा कुछ अन्य खातों में ट्रांसफर कर प्रेमिका के लिए ज्वेलरी तथा अपने लिए मोबाईल व किराये की बोलेरो का पेमेंट कर दिया। आरोपित रजा खान पिता अब्दुल सत्तार उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा थाना-पाली जिला कोरबा को गिरफ्तार कर उड़ीसा से ट्रांजिट रिमाण्ड पर लाया गया।आरोपित की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कत्ता, मोटर सायकल एवं मृतक का मोबाईल जब्त किया गया। आरोपित को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर प्रकरण की सहअभियुक्ता विधि से संघर्षरत बालिका की सामाजिक प्रास्थिति फार्म भरवाकर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

उक्त कार्यवाही नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविंद्र कुमार मीना के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पाली निरीक्षक चमन लाल सिन्हा, चौकी प्रभारी चैतमा चन्द्रपाल खाण्डे, विमलेश भगत, सहायक उप निरीक्षक पुरसोत्तम उइके, आरक्षक अनिल कुर्रे, आशीष साहू तथा सायबर टीम के प्रधान आरक्षक राजेश कंवर, चन्द्रशेखर पाण्डेय, आर. रवि चौबे, डेमन ओग्रे, बिरकेश्वर प्रताप सिंह, आलोक टोप्पो, सुशील यादव, मआर. सुशमा डहरिया एवं थाना पाली/चौकी चैतमा के कर्मचारियों की भूमिका सराहनीय रही।

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top