Jammu & Kashmir

राज्यसभा सांसद ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और आतंकवाद पर उमर अब्दुल्ला की टिप्पणी की आलोचना की

राज्यसभा सांसद ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और आतंकवाद पर उमर अब्दुल्ला की टिप्पणी की आलोचना की

जम्मू, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना ने एक कड़े शब्दों में बयान देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की हाल ही में की गई टिप्पणी की आलोचना की है जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को आतंकवादी हमलों से जोड़ा है।

खटाना ने अब्दुल्ला के बयान को भ्रामक बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि अब्दुल्ला की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में हुए परिवर्तनकारी बदलावों की बुनियादी गलतफहमी को दर्शाती है। अब्दुल्ला के इस दावे को खारिज करते हुए कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से आतंकवाद नहीं रुका। खटाना ने इसे अदूरदर्शितापूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय के बाद से क्षेत्र की महत्वपूर्ण प्रगति से अनभिज्ञ बताया।

अनुच्छेद 370 के बाद के दौर पर प्रकाश डालते हुए, खटाना ने जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व विकास का वर्णन किया जिसमें हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं ने क्षेत्र को बदल दिया। उन्होंने पत्थरबाजी की सुर्खियों से हटकर आर्थिक उन्नति और सामाजिक उत्थान की कहानियों की ओर इशारा किया।

खटाना ने शहरी और ग्रामीण दोनों निवासियों को प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं विशेष रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की सराहना की। उन्होंने मोदी सरकार के तहत नौकरशाही बाधाओं को खत्म करने और बिचौलियों की संस्कृति को खत्म करने पर जोर दिया। खटाना ने कहा पीएम मोदी ने सत्ता का विकेंद्रीकरण किया है। स्थानीय निकायों को सशक्त बनाया है ताकि जनप्रतिनिधियों को अब पंचायतों से लेकर लोकसभा तक हर निर्वाचन क्षेत्र के लिए बिना किसी भेदभाव के पर्याप्त धन मिले।

उन्होंने आतंकवाद का मुकाबला करने में कश्मीरी लोगों के सामूहिक प्रयासों पर भी प्रकाश डाला और कहा, प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल नेतृत्व में हमारे सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है और आतंकवाद अपने अंतिम चरण में है। जल्द ही हम इससे खुद को मुक्त कर लेंगे।

खटाना ने सुरक्षा स्थिति के बारे में देश को आश्वस्त किया और सुरक्षा और व्यवस्था बनाए रखने की वर्तमान नेतृत्व की क्षमता पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा देश सुरक्षित हाथों में है। अब्दुल्ला आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। आतंकवादियों के लिए स्थानीय समर्थन को संबोधित करते हुए, खटाना ने दृढ़ता से कहा निश्चित रूप से, कुछ राष्ट्र-विरोधी तत्व हैं जो हमारे दुश्मनों को रसद सहायता प्रदान करते हैं। उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

3

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top