Jammu & Kashmir

बेकाबू ट्रक के पीछे खड़ी कार क्षतिग्रस्त, बाल बाल बचे कार सवार

Car parked behind uncontrolled truck damaged, car occupants narrowly escaped

कठुआ, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । कठुआ शहर के एकमात्र रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित टायर फैक्ट्री के समीप बेकाबू ट्रक के पीछे खड़ी कार क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें सवार चार लोग बाल बाल बचे। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन कर इस मार्ग पर भारी भरकम वाहनों की आवाजाही बंद करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार कठुआ के रेलवे स्टेशन मार्ग पर एक कार सड़क किनारे खड़ी थी जिसमें चार लोग बैठे हुए थे। इसी बीच कार के आगे एक ट्रक जोकि तकनीकी खराबी के कारण अचानक पीछे की तरफ आने लगा और पीछे खड़ी कार से टकरा गया और कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वही समय रहते कार सवार सुरक्षित निकालकर बाहर आ गए। वहीं स्थानीय लोगों ने इस दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से रेलवे रोड पर भारी भरकम वाहनों की आवाजाही के कारण कई हादसे हो चुके हैं और हर बार जिला प्रशासन की तरफ से इसे हल्के में लिया जाता है।

हालांकि इन हादसों की वजह से कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। स्थानीय लोगों का कहना था कि रेलवे मार्ग से सटे औद्योगिक क्षेत्र में भारी भरकम वाहनों का आना जाना रहता हैं और रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाला भी एक मात्र रास्ता है जिसकी वजह से इस मार्ग पर भीड़वाड़ा रहती है और कई बार प्रशासन को इस मार्ग पर भारी भरकम वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए मांग की गई, लेकिन मात्र एक सप्ताह तक ही उसे पर अमल किया जाता है उसके बाद फिर जैसे का तैसा हो जाता है। जिसके चलते आए दिन हादसे होते हैं और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। वह हटली चौकी प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझा बूझाकर मार्ग से हटाया और स्थिति सामान्य हुई।

गौरतलब हो कि भारी भरकम वाहनों की वजह से इस मार्ग पर पहले भी बहुत बड़े हादसे हो चुके हैं। क्योंकि रेलवे मार्ग से वाहन जब हाईवे की तरफ आते हैं तो ज्यादा उतराई के चलते कई बार ट्रक के ब्रेक फेल हो जाते हैं या कई बार ब्रेक का प्रेशर नहीं बन पाता जिसकी वजह से कई बार बड़े-बड़े हादसे हो चुके हैं और इन हादसों में दर्जनों लोगों की जान भी गई हुई है। वहीं हटली पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top