Jammu & Kashmir

मात्र एक घंटे की बारिश ने नगर परिषद की खोली पोल, पूरा शहर जलमग्न

Just one hour rain exposed the MC, entire city submerged

कठुआ, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला कठुआ में मात्र एक घंटे तक हुई बारिश ने नगर परिषद की पोल खोल के रख दी है। जोरदार बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर के सभी वार्डों की गलियां तलाब में तबदील हो गईं और लोगों के घरों में पानी घुस गया। वहीं हटली मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जगह-जगह पानी भर गया। जिसकी वजह से पहिए भी थम गए।

बीते एक सप्ताह से कठुआ में उमस भरी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान कर रखा था, हर एक उमस भरी गर्मी से परेशान था। सभी इंद्रदेव से बारिश के लिए प्रार्थना करते नजर आते थे। लेकिन सुबह से ही अचानक घने बादलों ने कठुआ जिले को घेर लिया। करीब दोपहर 12 बजे बारिश इतनी तेज हुई कि देखते ही देखते पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर के मुख्य शहीदी चौक, मुखर्जी चौक, पारलीबंड, मुख्य बाजार सहित सभी वार्ड़ों में जगह-जगह पानी भर गया। वही कठुआ के औद्योगिक क्षेत्र, हटली मोड से सटे राष्ट्रीय राजमार्ग, रामनगर कालोनी में पानी भर गया। जिसके चलते पानी लोगों के घरों में घुस गया, जिससे लोगों का काफी नुकसान हुआ है।

वहीं मौसम विभाग की माने तो शनिवार को भी बारिश के आसार हैं। वहीं दूसरी ओर बारिश से नेशनल हाईवे पर पानी की निकासी ना होने से पानी जमा हो गया, जिसकी वजह से लोगों को आने जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बरसात आते ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बनाए गए पानी की निकासी के लिए नाले की सफाई ना होने के चलते नेशनल हाईवे पर बारिश का सारा पानी जमा हो जाता है। इसी बीच लोगों ने कहा कि नगर परिषद को चाहिए कि बरसात मौसम शुरू होने से पहले ही नालों की सफाई करवानी चाहिए ताकि बरसात में शहर में जलभराव की स्थिति पैदा ना हो।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top