RAJASTHAN

भाजपा की वृहद कार्यसमिति बैठक शनिवार काे, केंद्रीय कृषि मंत्री चौहान और राष्ट्रीय महासचिव गौतम हाेंगे शामिल

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता

जयपुर, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । जयपुर के सीतापुरा स्थिति जेईसीसी सभागार में ऐतिहासिक वृहद कार्यसमिति का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यसमिति ऐसे अवसर पर हो रही है जब देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने शपथ ली है और प्रदेश में भाजपा की सशक्त भजनलाल सरकार है। कार्यसमिति में पंचायत राज के जनप्रतिनिधि, निकाय जनप्रतिनिधि, सासंद, विधायक, मंत्री मुख्यमंत्री और प्रदेश पदाधिकारियों सहित आठ हजार से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकाराें से चर्चा करते हुए बताया कि शनिवार सुबह नाै बजे से हाेने वाली कायर्समिति में केंद्र की ओर से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम उपस्थित रहेंगे। कार्यसमिति की तैयारियों के लिए बनाई गई व्यवस्था टोलियां प्रत्येक काम को बारीकी से कर रही हैं। दो सत्रों में होेने वाली वृहद कार्यसमिति के दौरान प्रदेश से केंद्र सरकार में बनाए गए चार मंत्रियों का स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा। भाजपा की आगामी कार्ययोजना का रूटमैप बनाया जाएगा।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा की भजनलाल सरकार की ओर से पेश किये गये पूर्णकालिक बजट 2024-2025 में विकसित राजस्थान, सशक्त राजस्थान, अग्रणी राजस्थान और समग्र राजस्थान की परिकल्पना को साकार किया है। बजट में प्रदेश के हर वर्ग के चहुंमुखी विकास और सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखकर उस पर काम शुरू कर दिया गया है। बजट में सिंचाई से लेकर पेयजल समस्या के समाधान के लिए 15 हजार करोड की लागत से 25 लाख नल कनेक्शन देने की घोषणा की गई है। वहीं ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लिए 20370 करोड की 06 वृहद स्तरीय पेयजल योजनाएं लाई जाएंगी विद्युत क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढाने के साथ आदर्श सौर ग्राम योजना के तहत दो लाख आठ हजार घरों को बिजली कनेक्शन दिये जाएंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बजट में कई ऐतिहासिक घाेषणाएं की गई है। यमुना जल समझौते के तहत 577 एमसीएम पानी हरियाणा से मिल सके इसके लिए काम भी शुरू हो चुका है।

इस दाैरान भाजपा की प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल और प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top