Haryana

फरीदाबाद : सात देसी कट्टों, कारतूसों व चाकू सहित आरोपी गिरफ्तार

पुलिस द्वारा अवैध हथियार सहित पकड़ा गया आरोपी

आरोपी रंजिश के चलते अपनी सुरक्षा के लिए यूपी से लेकर आया था अवैध हथियार

फरीदाबाद, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । अपराध शाखा बॉर्डर की टीम ने भारी मात्रा में अवैध असले सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम अमन यादव ने जानकारी दी कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित है। वह मेवला महाराजपुर का रहने वाला है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार काे गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मेवला महाराजपुर अंडरपास से आरोपी को गाड़ी में अवैध हथियार सहित काबू किया। आरोपी की गाड़ी से 7 देसी कट्टे बरामद किए गए जिसमें एक राइफल अदईया थी। इसके साथ ही आरोपी के कब्जे से 15 जिंदा कारतूस व एक चाकू बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ सूरजकुंड थाने में शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी 4 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें दो मुकदमे शराब तस्करी, एक मामला रंगदारी तथा एक मुकदमा लाइसेंसी हथियार से फायरिंग करने का शामिल है। फरीदाबाद पुलिस द्वारा करीब 10 महीने पहले आरोपी का शस्त्र लाइसेंस कैंसल किया गया था।

आरोपी ने बताया कि वह आपसी रंजिश के चलते अपनी सुरक्षा के लिए यूपी से यह हथियार खरीद कर लाया था जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। आरोपी के घर में काम चल रहा था इसलिए वह हथियारों को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करने की फिराक में था। पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड के दौरान उसके साथी की तलाश करके उसकी धरपकड़ की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top