Haryana

रेवाड़ीः रेलकर्मियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर किया प्रदर्शन

रेल कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन

रेवाड़ी, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । रेलकर्मियों ने रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर 12 जुलाई 1960 की रेल हड़ताल के शहीदों को याद करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। ऑल इंडिया रेलवे फैडरेशन तथा नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉयज यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को रेलकर्मियों ने एनडब्ल्युआरईयू बीकानेर मंडल के सहायक मंत्री देवेंद्र सिंह यादव की अगुवाई में 12 जुलाई 1960 की रेल हड़ताल के शहीदों को याद करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर संघर्ष दिवस के रूप में मनाते हुए जमकर हुंकार भरी। इस दौरान रेलकर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी भी की।

ऑल इंडिया रेलवे फैडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के आहवान पर देशभर के 17 जोन, 8 प्रोडक्शन यूनिट व 68 मंडल के विभिन्न जोन और नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लॉयज यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर के नेतृत्व में जयपुर जोन के सभी मंडलों और शाखा तथा सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनो पर 12 जुलाई 1960 की रेल हड़ताल के शहीदों को याद करते हुए पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष दिवस के रूप में मनाया गया। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जयपुर-बीकानेर मंडल के रेवाड़ी में कार्यरत विभागों के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली और एनपीएस प्रणाली को बंद करने हेतु प्रदर्शन किया।

एनडब्ल्युआरईयू बीकानेर मंडल के सहायक मंत्री देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि रेलकर्मी दिन.रात मेहनत कर देश की आर्थिक धुरी रेलवे के विकास में कड़ी मेहनत कर रहा है। उसके बावजूद केंद्र सरकार रेलकर्मियों के हितों पर कुठाराघात कर रही है। यहां तक की रेलकर्मियों के अधिकार पुरानी पेंशन को भी बंद कर दिया गया। जिसके चलते रेलकर्मियों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है। इस मौके पर यतेन्द्र यादव सहायक शाखा सचिव, नेकवंदन शर्मा सहायक शाखा, रतन सिंह यादव, पंकज घई, मुकेश कुमार, विजय ईएसएम गाडी प्रबंधक, युधिष्ठिर यादव, सतीश यादव सहित अनेक रेलकर्मी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला / सुमन भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top