Haryana

झज्जर: सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर 15 से शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

तहसील कार्यालय बहादुरगढ में काम करते कंप्यूटर ऑपरेटरर्स।

-हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के बैनर तले कंप्यूटर ऑपरेटर जाएंगे हड़ताल पर

झज्जर, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेश भर के सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटरों ने 15 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के बैनर तले डिस्ट्रिक्ट आईटी सोसाइटी के तहत सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले सभी कंप्यूटर ऑपरेटर हड़ताल पर चले जाएंगे। कर्मचारी पिछले लंबे समय से अपनी विभिन मांगे सरकार के सामने रख रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। इसलिए कंप्यूटर ऑपरेटरों सोमवार से हड़ताल शुरू करने की बात कही है।

हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ की अनुशासन कमेटी के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र कादियान ने शुक्रवार काे कहा कि 15 जुलाई से सभी सरकारी कार्यालयों में कंप्यूटर पर होने वाला काम नहीं होगा, क्योंकि कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर डिस्ट्रिक्ट आईटी सोसाइटी का केंद्रीय कारण करके बजट का प्रावधान करने की मांग कर रहे हैं । इतना ही नहीं हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भेजे गए सभी कर्मचारियों को वापस डीआईटीएस में शामिल करने की मांग भी की जा रही है। इसके साथ ही समान काम समान वेतन लागू करने, 58 वर्ष तक सेवा सुरक्षा प्रदान करने और सरकार की रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत कंप्यूटर ऑपरेटरों को पक्का करने की मांग भी की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश भर के कंप्यूटर ऑपरेटर लंबे समय तक हड़ताल पर रहे थे। जिसकी वजह से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर से कंप्यूटर ऑपरेटर हड़ताल पर जा रहे हैं तो सरकारी कार्यालय में काम प्रभावित होगा। जिसका पूरा खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ सकता है। लोगों को अपने काम करवाने के लिए सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि सरकार कंप्यूटर ऑपरेटरों की मांगों की तरफ आखिर कब तक ध्यान देती है।

(Udaipur Kiran) / शील भारद्वाज / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top