Uttrakhand

परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर पुनर्गठन विभाग लगातार कार्यरत, होगी संयुक्त बैठक : प्रेमचन्द अग्रवाल

वित्त मंत्री डाॅ. प्रेम चन्द अग्रवाल ।

देहरादून, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । कैबिनेट मंत्री डाॅ. प्रेमचन्द अग्रवाल ने शुक्रवार को विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में पुनर्गठन विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के संपत्तियों का बंटवारा अभी शेष है, जिसपर पुनर्गठन विभाग लगातार कार्यरत है। लम्बित परिसंपत्तियों के बंटवारे के लिए ऊर्जा विभाग, सिंचाई विभाग और वन विभाग के साथ आगामी कुछ दिनों में संयुक्त बैठक की जाएगी। आवश्यकता होने पर उत्तर प्रदेश सरकार के संबंधित विभागों से भी उक्त के विषय में चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य से अलग होने के पश्चात उत्तराखण्ड को बने हुए 24 साल हो गये हैं, परन्तु कुछ संपत्तियों का बंटवारा अभी शेष है जिसपर पुनर्गठन विभाग लगातार कार्यरत है। उन्होंने कहा कि कुछ बिन्दुओं को निस्तारित कर दिया गया है और कुछ बिन्दुओं का निस्तारण अभी शेष है जिसपर कार्यवाही गतिमान है।

मंत्री ने कहा कि हरिद्वार में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 697 हेक्टेयर भूमि का उपयोग कुम्भ मेला या अन्य आयोजन के लिए उपयोग किये जाने पर सहमति बनी है। हरिद्वार और उद्यमसिंह नगर की कुल 24 नहरों का हस्तांतरण उत्तराखण्ड सरकार को किया गया है। इसी तरह हरिद्वार स्थित गंग नहर में स्पोर्ट्स गतिविधि पर भी उत्तर प्रदेश के साथ सहमति बनी है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top