HEADLINES

अभाविप ने यूजीसी-नेट (जून, 2024) के ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने की मांग की

नई दिल्ली, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष को पत्र लिखकर यूजीसी-नेट (जून-2024) के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने की मांग की है। इस सत्र में विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएचडी में प्रवेश यूजीसी-नेट के परिणाम के आधार पर होना तय हुआ है,‌ ऐसे अनेक विद्यार्थी हैं, जो कतिपय कारणों से यूजीसी-नेट के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे।

उल्लेखनीय है कि यूजीसी-नेट (जून, 2024) की 18 जून को आयोजित हुई परीक्षा परीक्षा पेपर लीक की आशंका में रद्द कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 के बीच पुनः आयोजित होगी। अभाविप ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि यूजीसी नेट के स्कोर के माध्यम से ही विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएचडी में प्रवेश मिलना संभव हो सकेगा, इसकी जानकारी कई छात्रों तक नहीं पहुंच पाई थी। अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को पुनः अल्पावधि के लिए खोलना चाहिए।

अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने पर पूर्व में छूट गये अभ्यर्थियों को आवेदन का अवसर मिलेगा। शुक्ल ने कहा कि यूजीसी नेट परीक्षा को शीघ्र आयोजित कर मिशन मोड में परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने चाहिए, जिससे विश्वविद्यालयों में पीएचडी में प्रवेश प्रक्रिया निर्धारित समय के भीतर पूरी की जा सके।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / दधिबल यादव

Most Popular

To Top