Sports

विंबलडन 2024 : खिताबी मुकाबले में पाओलिनी का सामना बारबोरा क्रेजिकोवा से

Wimbledon 2024-Paolini face Barbora Krejcikova in final

लंदन, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । इटली की जैस्मीन पाओलिनी और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा गुरुवार को विंबलडन चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में पहुंच गईं हैं।

2021 फ्रेंच ओपन चैंपियन क्रेजिकोवा ने 2022 विंबलडन विजेता एलेना रयबाकिना को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया, जबकि पाओलिनी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को दो घंटे 51 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 2-6, 6-4, 7-6(8) से हराया।

28 वर्षीय पाओलिनी ने एक महीने पहले ही फ्रेंच ओपन में उपविजेता रही थीं और विंबलडन में सातवीं वरीयता प्राप्त की थी। हालांकि उन्होंने विंबलडन में कभी भी मुख्य ड्रॉ मैच नहीं जीता था। बावजूद इसके वह लगातार फ्रेंच ओपन और विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गईं, उनसे पहले पेरिस और लंदन दोनों में लगातार खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली आखिरी महिला दिग्गज सेरेना विलियम्स थीं।

मैच के बाद मुस्कुराते हुए पाओलिनी ने कहा, यह वास्तव में कठिन था। वह हर जगह विजयी शॉट लगा रही थी और मैं संघर्ष कर रही थी। लेकिन मैंने खुद से कहा कि लड़ना है और हर गेंद के लिए लड़ने के लिए यहां से बेहतर कोई जगह नहीं है। मैं इसे हमेशा याद रखूंगी।

बाद में सेंटर कोर्ट पर दूसरे मैच में क्रेजसिकोवा को पाओलिनी जैसा ही अनुभव हुआ।

पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन कजाकिस्तान की 2022 विंबलडन चैंपियन एलेना रयबाकिना से पहला सेट 6-3 से हारने के बाद, उन्होंने वापसी करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को दूसरे और तीसरे सेट में 6-3, 6-4 से हराकर मैच 3-6, 6-3, 6-4 से जीत लिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top