Uttrakhand

मंगलौर-बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव : कांग्रेस को मतगणना में गड़बड़ी की आशंका, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

मंगलौर-बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव : कांग्रेस को मतगणना में गड़बड़ी की आशंका, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

– उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष बोले- सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराएं वोटों की गिनती

– निर्वाचन अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारियों की मतगणना स्थल पर मौजूदगी हो प्रतिबंधित

देहरादून, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मंगलौर एवं बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव की मतगणना सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कराए जाने तथा मतगणना स्थल पर निर्वाचन अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारियों की मौजूदगी प्रतिबंधित किए जाने की मांग की है।

उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी ने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि 13 जुलाई को उत्तराखंड प्रदेश के 4-बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र एवं 33-मंगलौर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सम्पन्न होनी है। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व में भी कई बार शिकायत दर्ज कराई थी कि भाजपा सरकार चुनाव प्रचार एवं मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का खुला दुरुपयोग कर रही है।

करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मतगणना के दिन भी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग होने के साथ भारी गड़बड़ी की आशंका है। उन्होंने कहा कि मतगणना की निष्पक्षता के लिए आवश्यक है कि बद्रीनाथ एवं मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर निर्वाचन अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारियों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के लिए विशेष आब्जर्बर नियुक्त किया जाए तथा दोनों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराई जाए। (Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top