HimachalPradesh

सितंबर में शुरू होगी बीड़-राजगुंधा-बरोट सड़क : किशोरी लाल

सड़क का निरीक्षण करते हुए सीपीएस किशोरी लाल।

धर्मशाला, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) ।मुख्य संसदीय सचिव, कृषि पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने वीरवार को बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के छोटा भंगाल क्षेत्र को बीड़ बिलिंग से जोड़ने वाली सड़क के कार्य का निरीक्षण किया।

बीड़-बिलिग से राजगुंधा बरोट सड़क के निर्माण कार्य पर साढे नौ करोड रुपए व्यय कर लगभग 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। सीपीएस ने लोक निर्माण के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम के साथ सड़क मार्ग से राजगुंधा पहुंचे और कार्य का निरीक्षण किया तथा विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये।

किशोरी लाल स्थानीय ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में अभूतपूर्व विकास सम्भव हुआ है और प्रदेश निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि बीड़ से राजगुंधा होते हुए बड़ाग्रां बरोट के लिए सड़क को सितंबर माह तक पास करवाकर जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह में बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है तथा उससे पहले इस सड़क को तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तथा स्थानीय लोगों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कहा कि बीड़ से जोगिंदरनगर बरोट की दूरी जो लगभग 80 किलोमीटर है, इस सड़क के निर्माण से यह दूरी कम होकर करीब 38 किलोमीटर रह जायेगी।

छोटा भंगाल क्षेत्र के विकास में नहीं होगी धन की कमी

सीपीएस ने कहा कि उनके कार्यकाल में मुल्थान कॉलेज खोला गया था तथा उसके भवन निर्माण के लिए टेंडर हो गया है जल्द ही इसका कार्य आरम्भ होगा। उन्होंने कहा कि मुल्थान गांव पर बरसात के समय उहल नदी का जलस्तर बढ़ने से खतरा बना रहता है। मुल्थान गांव की सुरक्षा के लिए उहल नदी पर 3 करोड रुपए की लागत से प्रोटेक्शन वाल लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल क्षेत्र की सभी पंचायतों के विकास के लिये उन्होंने माकूल धनराशि उपलब्ध करवाई है। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से विकास के लिये आवंटित धनराशि समयबद्ध व्यय करने का आह्वान किया ताकि और विकास कार्यों के लिये ओर धन उपलब्ध करवाया जा सके।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top