Haryana

अग्निवीर योजना के बारे जनता को भ्रमित कर रही विपक्षी पार्टियां :डीपी वत्स

पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स।

हिसार, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । अग्निवीर योजना भारत सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। आने वाले समय में इस योजना का समाज के हर क्षेत्र में बड़ा लाभ मिलेगा। देश की विपक्षी पार्टियां नकारात्मक भूमिका का निर्वहन कर देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

यह बात पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स ने गुरुवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। पूर्व राज्य सभा सदस्य ने कहा कि युद्ध का स्वरूप निरंतर बदलता जा रहा है। छद्दम युद्ध में उग्रवाद उग्र रूप धारण कर गया है। देश के भीतर की सुरक्षा सीमा पर युद्ध से भी ज्यादा अहम हो गई है। प्रशिक्षित सैनिकों की समाज के हर क्षेत्र में आवश्यकता बढ़ गई है। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने विश्व की आधुनिकतम सेनाओं जैसे इजरायल, रूस, चीन, फ्रांस एंव अमेरिका का गहन अध्ययन कर यह योजना लागू की है।

डॉ. वत्स ने कहा कि सिविल पुलिस, स्कूल, धार्मिक स्थल बड़े व्यापारिक केंद्रों के लिए यह योजना वरदान सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों के युद्ध के मैदान में युवा अधिक सक्षम सिद्ध हो सकते हैं। उनमें आक्सीजन की कमी को सहन करने की शक्ति होती है। योजना के तहत अग्निवीर बेरोजगार नहीं होंगे लेकिन विपक्षी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार करने में जुटी है। उन्हें समाज के हर क्षेत्र में रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे क्यों कि वे पूरी तरह शिक्षित होंगे। यह योजना युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए है। डॉ. डीपी वत्स ने कहा कि सरकार यह योजना बहुत ही सोच-समझ कर लायी है और युवाओं के हितों को सर्वोपरि रखा गया है। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, जिला कार्यालय सचिव रविन्द्र रॉकी आदि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / सुमन भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top