Haryana

हिसार : स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता से मिले हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स

मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को ज्ञापन सौपते हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स।

सेवाएं नियमितिकरण की पॉलिसी जारी करने सहित अन्य मांगों बारे सौंपा ज्ञापन

हिसार, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल वेलफेयर एसोसिएशन, हरियाणा के विभिन्न जिलों के हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर मांगे उठाई है। उन्होेंने सेवा नियमितिकरण की पॉलिसी जारी करने सहित अन्य मांगे रखी है।

एसोसिएशन ने गुरुवार को मंत्री डॉ. कमल गुप्ता से मुलाकात की। डॉ. कमल गुप्ता ने आश्वासन देते हुए हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की मांगों को बैठक में रखने को कहा। हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने कहा कि उनका संगठन हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल वेलफेयर एसोसिएशन (हिपवा) अनुबंध के आधार पर कार्यरत लगभग पांच हजार हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स का संगठन है जो हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की सेवाएं नियमितिकरण बारे निरंतर प्रयास कर रहा है। अपनी एक सूत्री मांग रखते हुए उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों, बोर्ड, मिशन/केंद्रीय स्कीम, सांविधिक निकायों व निगम (हारट्रोन इन हाउस आदि) में हारट्रोन के माध्यम से अनुबंध आधार पर कार्यरत लगभग पांच हजार हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की सेवाएं नियमितिकरण करने के लिए तत्काल प्रभाव से अधिसूचना जारी करे।

उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को होने वाली मंत्रीमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की एक सूत्री मांग के संबंध में पांच हजार हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स व उनके पारिवारिक हितों के मद्देनजर उनके हितों में फैसला लें तथा अन्य मांगों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार करें।

हिपवा सदस्यों ने कहा कि जब तक एक सूत्री मांग की अधिसूचना जारी नहीं की जाती तब तक हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में हारट्रोन के माध्यम से अनुबंध आधार पर कार्यरत आईटी प्रोफेशनल्स की अन्य मांगों पर सहानुभूतिपूवर्क विचार करें जिसमें जिन विभागों में हारट्रोन के माध्यम से अनुबंध आधार पर कर्मचारी नियुक्त/कार्यरत हंय व पद स्वीकृत नहीं है, वहां तत्काल प्रभाव से उन कर्मचारियों के पदों के विरूद्ध पद स्वीकृत करवाए जाएं तथा जिन विभागों में कर्मचारी स्वीकृत पदों के विरूद्ध कार्यरत हैं वहां कर्मचारियों के उन पदों को भरा हुआ माना जाए व उन पदों पर नियमित भर्ती के लिए मांग भर्ती अभिकरण/एजेंसी को न भेजी जाए अथवा जिन विभागों में कर्मचारी कार्यरत है और वहां पद स्वीकृत नहीं है तो नियमितिकरण उपरान्त उन्हें अन्य विभागों में जहां पद स्वीकृत और रिक्त है, उन पदों के विरूद्ध नियुक्त/नियमित किया जाए।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर शर्मा

Most Popular

To Top