Uttrakhand

विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करेगा उत्तराखंड बेरोजगार संघ

विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करेगा उत्तराखंड बेरोजगार संघ, एक सप्ताह की दी मोहलत

देहरादून, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती और फॉरेस्ट गार्ड में उम्र सीमा बढ़ाने व यूपीसीएल एवं यूजीवीएनल टीजी-2 भर्ती सहित हजारों पदों पर विज्ञापन जारी न करने को लेकर उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने मुख्यमंत्री आवास कूच करने का ऐलान किया है।

उत्तराखडं बेरोजगार संघ के उपाध्यक्ष राम कंडवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास कूच में प्रदेश भर के हजारों बेरोजगार छात्र एवं उनके अभिभावक सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दो वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री आवास पर बातचीत हुई थी तो उन्होंने कहा था कि आगामी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में बेरोजगारों के हितों को देखते हुए उम्र सीमा बढ़ा दी जाएगी, लेकिन अभी तक इसका शासनादेश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार इस बार भी सात वर्ष बाद आई पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सम्मिलित नहीं हो सके हैं।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में हर वर्ष पुलिस भर्ती आयोजित की जाती है और उत्तर प्रदेश व हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य में प्रदेश के युवाओं को तीन वर्ष की छूट है, लेकिन उत्तराखंड के बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है। कंडवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लंबे समय से रिजल्ट जारी करने में देरी कर रहा है जबकि घोटाले उजागर होने के बाद यही आयोग एक सप्ताह के अंदर रिजल्ट जारी कर रहा था। अब रिजल्ट जारी करने में छह माह का समय क्यों लग रहा है?

बेरोजगार संघ के उपाध्यक्ष ने कहा कि आयोग रिजल्ट जारी करने के बाद अभ्यार्थियों के नंबर भी नहीं दिखा रहा है। इससे युवाओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा बेरोजगारों ने उत्तराखंड में आने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती में आयु सीमा 18 से 35 वर्ष किए जाने की मांग की है।

पिछले सात वर्ष से नहीं हुई यूपीसीएल, पिटकुल और यूजीवीएनल टीजी-2 की भर्ती

राम कंडवाल ने कहा कि यूपीसीएल, पिटकुल और यूजीवीएनल टीजी-2 की भर्ती पिछले सात वर्ष से नहीं हुई है। उन्होंने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से कनिष्ठ सहायक, स्टेनो समेत जो अधियाचन उनके पास उपलब्ध हैं उनके विज्ञापन तत्काल जारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को चेताया है कि एक सप्ताह के अंदर यदि इन सभी मांगों पर संज्ञान नहीं लिया गया तो उत्तराखंड बेरोजगार संघ एक बार फिर हजारों युवाओं के साथ मुख्यमंत्री आवास कूच करेगा।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top