Haryana

फरीदाबाद: फर्जी वेबसाइट बनाकर विदेश भेजने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपी

फरीदाबाद, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । फर्जी वेबसाइट बनाकर विदेश भेजने वाले एक आरोपी को साइबर थाना बल्लबगढ़ की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने गुुरुवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सुशील कुमार है जो जींद जिले के सेक्टर-11 का रहने वाला है। दिनांक 30 मई 2024 को साइबर थाना बल्लबगढ़ में धोखाधड़ी की धाराओं के अंतर्गत साइबर थाना बल्लबगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया था।

आरोपी सुशील ने जेसी बॉस यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी की एक फर्जी वेबसाइट बनाई थी जिसमें आरोपी को जींद जिले से गिरफ्तार किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी यूफोरिक ओवरसीज नाम से एक संस्था चलाता है जो स्टडी वीजा पर छात्रों को विदेश भेजने पर काम करता है। आरोपी ने एक छात्र को विदेश भेजने के लिए उसकी जेसी बोस यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री तैयार की और उस फर्जी डिग्री की पुष्टि के लिए फर्जी वेबसाइट बनाई थी ताकि यदि कोई उसे वेबसाइट पर जाकर डिग्री की सत्यता जानना चाहे तो उसे डिग्री असली प्रतीत हो।

छात्र को भी यह विश्वास हो जाए कि यह डिग्री असली है। फर्जी डिग्री को जब्त करके पुलिस द्वारा आरोपी से मामले में जांच की जा रही है। जांच के दौरान सामने आएगा कि आरोपी ने इससे पहले कितने लोगों के साथ ठगी के वारदात को अंजाम दिया है और उसके पश्चात पुलिस द्वारा कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर / सुमन भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top