Jharkhand

केंद्रीय चुनाव आयोग ने शुरू की समीक्षा, राज्य के सभी डीसी बैठक में शामिल

बैठक में शामिल पदाधिकारी
बैठक में शामिल केंद्रीय उप चुनाव आयुक्त

रामगढ़, 11 जुलाई (Udaipur Kiran) । केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा अभी से शुरू कर दी है। गुरुवार सुबह से रामगढ़ के पतरातु लेक रिजॉर्ट में आयोजित द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में राज्य के तमाम डीसी शामिल हुए हैं।

बैठक में केंद्रीय उपचुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नितेश कुमार व्यास आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कैसे तैयारी करनी है इस पर चर्चा कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान जिन स्थानों पर त्रुटियां रह गई थी, उसे दूर करना है। मतदाताओं को कैसे बूथ तक पहुंचाना है, यह बेहद जरूरी है। मतदान का प्रतिशत कैसे बढ़े यह एक बेहद गंभीर विषय है। हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें और उसे उदासीनता से निकलकर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी देने के लिए प्रोत्साहित कैसे किया जाए इस पर विचार किया जा रहा है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार, एसपीएनओ अमोल वी. होमकर, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा के साथ आयोग की टीम पतरातू पर्यटन विहार स्थित सभागार में झारखंड में मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2024 के तहत चल रहे कार्यों को लेकर सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे हैं।

समरससमरससमरस

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top