Uttrakhand

उत्तराखंड की 4000 महिला अभ्यर्थियों को टाटा में नौकरी का अवसर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

-नियोजन विभाग को टाटा कंपनी ने पत्र भेजकर कराया अवगत

-तमिलनाडु के होसुर एवं कर्नाटक के कोलार स्थित टाटा प्लांट्स के लिए होनी है नियुक्ति

देहरादून, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । धामी सरकार निरंतर युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्रयासरत है। राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के अलावा निजी क्षेत्र व स्वरोजगार के क्षेत्र में युवाओं को अवसर प्रदान किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड की चार हजार महिला अभ्यर्थियों को टाटा में नौकरी का अवसर मिला है। टाटा समूह राज्य में नियुक्त प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ करेगा।

राज्य के युवाओं को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार दिलाने के लिए उत्तराखंड सरकार प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में, राज्य के नियोजन विभाग को देश की नामी कंपनी टाटा ग्रुप से पत्र प्राप्त हुआ है।

टाटा समूह के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर रंजन बंदोपाध्याय की ओर से इस सिलसिले में राज्य के नियोजन विभाग के स्टेट पीपीपी एक्सपर्ट एवं नोडल फॉर ईएपी सुमंता शर्मा को पत्र भेजा गया है। उन्होंने कहा है कि एनपीएस और एनएटीएस कार्यक्रम के अंतर्गत टाटा के होसुर, तमिलनाडु और कोलार कर्नाटक स्थित कंपनी के प्लांट्स के लिए यह रिक्रूटमेंट किया जाना है। एमपीएस के लिए अहर्ता कक्षा 10 उत्तीर्ण अथवा 12 रखी गई है जबकि एनएटीएस के लिए कक्षा 10, कक्षा 12 व आईटीआई डिप्लोमा रखी गई है। नियुक्ति के लिए युवाओं को नॉलेज टेस्ट, बीड टेस्ट, पीडीटी (साइको डाइग्नोस्टिक टेस्ट) से गुजरना होगा।

टाटा कंपनी की ओर से बताया गया है कि चयन के बाद इन युवाओं को शॉप फ्लोर टेक्नीशियन के रूप में नियुक्ति दी जाएगी। युवाओं को निर्धारित वेतन के साथ ही रहने, खाने और आने जाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा भी कंपनी पालिसी के अंतर्गत तमाम अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top