Haryana

हिसार : एचएयू के विभिन्न कोर्सों के लिए 3886 परीक्षार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए।

एचएयू के विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

हिसार, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नात्तकोतर कोर्सिज की दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। यह परीक्षा बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर छ: वर्षीय कोर्स, एमएससी एग्रीकल्चर, एमटैक एग्रीकल्चरल इंजिनियरिंग, एमएफएससी कोर्स, एमएससी कोम्युनिटी साइंस कोर्सिज में दाखिले के लिए आयोजित की गई थी। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा को सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल ने रविवार को हुई परीक्षा के दौरान केंद्रों का दौरा करते हुए परीक्षार्थियों की सुविधा व परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायज़ा लिया। इस अवसर पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगडा, अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय डॉ. एसके पाहुजा, अधिष्ठाता सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय डॉ. बीना यादव व एसवीसी कपिल अरोड़ा उपस्थित रहें। इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय सहित हिसार शहर में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से विशेष निरीक्षण दलों का भी गठन किया गया था, जिन्होनें सभी केन्द्रों पर जाकर निरीक्षण किया।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कुल 4294 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। सभी परीक्षा केंद्रों में कुल 3886 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की 90.50 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई। उन्होंने उम्मीदवारों व उनके अभिभावकों से अपील की है कि वे उपरोक्त स्नातक व स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिला संबंधी नवीनतम जानकारियों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट admissions.hau.ac.in and hau.ac.in पर अवश्य चेक करते रहें।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top