HimachalPradesh

रोजगार मेले के पहले दिन 1200 युवाओं ने करवाया पंजीकरण

धर्मशाला, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । स्व. जीएस बाली के जन्म दिन पर आयोजित रोजगार मेले के पहले दिन वीरवार को रोजगार मेले में 1200 के करीब युवाओं ने जॉब के लिए पंजीकरण करवाया। रोजगार मेले में करीब 70 विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अभ्यर्थियों का अपनी कंपनियों में जॉब के लिए साक्षात्कार लिया है। रोजगार मेले में आठवीं पास, दसवीं पास तथा जमा दो पास बेरोजगारों के साथ साथ आईटीआई, डिप्लोमा धारकों, स्नातक, स्नातकोत्तर, फार्मा बीटेक, एमबीए, जीएनएम इत्यादि प्रशिक्षितों ने भाग लिया।

आन स्पॉट जॉब लेटर मिलने पर गदगद हुए अभ्यर्थी

रोजगार मेले में कुछ अभ्यर्थियों को ऑन स्पॉट जॉब लेटर भी प्रदान किए गए। मुंदला के अनिकेत, धर्मशाला की अक्षिता चैधरी, शाहपुर के सौरभ शर्मा का एकुलर डिवाइस कंपनी, देहरा के अनीश शाहपुर के सौरभ का चयन फार्मा फोर्स लैब कंपनी के लिए आन स्पॉट जॉब लेटर मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रोजगार मेला नगरोटा में आयोजित करवाकर पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने बेरोजगार युवाओं के लिए बेहतरीन पहल की है। इससे युवाओं को नौकरी के लिए विभिन्न जगहों पर भटकने से भी राहत मिली है साथ ही इंटरव्यू के लिए किस तरह से तैयारी करें उसमें भी मदद मिली है।

अभ्यर्थियों को कांगड़ी धाम भी परोसी, आइसक्रीम भी बांटी

पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने रोजगार मेले के दौरान अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए कांगड़ी धाम की व्यवस्था भी की गई थी इसके अतिरिक्त कतारों में खड़े अभ्यर्थियों को पेयजल तथा आइसक्रीम भी वितरित की गई। अभ्यर्थियों ने रोजगार मेले में कांगड़ी धाम की व्यवस्था करने तथा अन्य बेहतर सुविधाएं देने के लिए भी आयोजन समिति का आभार व्यक्त किया गया।

मेगा मेडिकल कैंप का शुभारंभ करेंगे तकनीकी शिक्षा मंत्री

पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा के ब्वायज स्कूल में 26 जुलाई को मेगा मेडिकल कैंप का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी करेंगे। मेगा मेडिकल कैंप में अपोलो, मैक्स, मेदांता, पीजीआई, फोर्टिज्स, डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया है इस दौरान टेस्ट तथा दवाइयां इत्यादि भी निशुल्क दी जाएंगे जबकि आंखों के आपरेशन भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेगा मेडिकल कैंप के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। इसके साथ स्कूल के बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे इसमें पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया शुक्ला

Most Popular

To Top