Sports

पेरिस ओलंपिक: पीवी सिंधु एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को हराकर अंतिम-16 में पहुंचीं

Paris Olympics-PV Sindhu advances to R16

पेरिस, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने बुधवार को पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा के अंतिम ग्रुप एम मैच में एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को हराकर राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया।

सिंधु ने कुबा पर दबदबा बनाया और ला चैपल एरिना में 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-5, 21-10 से मैच जीत लिया। पहले गेम में सिंधु ने गति को नियंत्रित किया और सिर्फ 14 मिनट में 21-5 से जीत हासिल की। ​​भारतीय शटलर ने अपना फॉर्म जारी रखा और दूसरा गेम 19 मिनट में 21-10 से जीत लिया। पीवी सिंधु अपने आगामी राउंड ऑफ 16 मैच में संभावित रूप से पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की ही बिंगजियाओ का सामना कर सकती हैं।

इससे पहले सिंधु के पिछले ग्रुप एम मैच में, मालदीव की फतिमाथ नबाहा अब्दुल रज्जाक के खिलाफ सीधी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। सिंधु ने धैर्य और आत्मविश्वास का परिचय दिया और दोनों मैचों में अपने प्रतिद्वंद्वी को एकल अंकों तक सीमित रखा। उन्होंने 29 मिनट तक चले खेल में 21-9, 21-6 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

यह दूसरी बार था जब सिंधु और रज्जाक एक दूसरे से भिड़े थे। भारतीय शटलर ने अपने पहले मुकाबले में मालदीव के शटलर को आसानी से हराया था और एक बार फिर पेरिस में इतिहास ने खुद को दोहराया।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top