HEADLINES

महाराष्ट्र में कांग्रेस 105 सीटों पर, शिवसेना यूबीटी 95 सीटों पर और राष्ट्रवादी एसपी 85 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

महाराष्ट्र में कांग्रेस 105 सीटों पर, शिवसेना यूबीटी 95 सीटों पर और राष्ट्रवादी एसपी 85 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

मुंबई, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । महाराष्ट्र में कांग्रेस 105 सीटों पर, शिवसेना यूबीटी 95 सीटों पर और राष्ट्रवादी एसपी 85 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस तरह का फैसला मंगलवार को वाई.बी. प्रतिष्ठान में महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की बैठक में लिया गया है। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी, राकांपा एसपी और शिवसेना यूबीटी के आला नेता मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार, महाविकास आघाड़ी में सीटों को बटवारे को लेकर तीनों सहयोगी दलों के बीच मंगलवार को हुई बैठक में यह फार्मूला तय किया गया है। हालांकि इस बाबत आज तीनों पक्षों में किसी ने अधिकृत जानकारी नहीं दी है। इसी फार्मूले के आधार पर तीनों दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा बहुत जल्द करने वाली हैं।

जानकारी के अनुसार शिवसेना यूबीटी और कांग्रेस के बीच सीटों के बटवारे को लेकर नाराजगी हो गई थी। इसी वजह से कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस नाना पटोले की जगह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोरात को सीटों के बटवारे को अंतिम रूप देने के लिए अधिकृत किया था। इसके बाद मुंबई के वाई.बी. चव्हाण सभागृह में हुई बैठक में महाविकास आघाड़ी के तीनों सहयोगी दलों के नेताओं ने इस फैसले को अंतिम रूप दिया है।

(Udaipur Kiran) यादव

Most Popular

To Top