Jammu & Kashmir

मौसम विज्ञान ने अगले 48 घंटों के दौरान कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया

जम्मू 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को अगले 48 घंटों के दौरान कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि पिछले कई हफ्तों से कश्मीर घाटी में शुष्क मौसम चल रहा है और महीने के अंत तक कोई बड़ा पूर्वानुमान नहीं है। मौसम विभाग ने कहा 23 अक्टूबर की देर रात और 24 अक्टूबर की सुबह उत्तर और मध्य कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बहुत हल्की बारिश, हल्की बर्फबारी की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान हल्की बूंदाबांदी को छोड़कर कश्मीर घाटी के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा 28 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है और शाम या रात के समय उत्तर और मध्य कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बहुत हल्की बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। उन्होंने कहा कुल मिलाकर महीने के अंत तक कोई महत्वपूर्ण मौसम पूर्वानुमान नहीं है। मौसम पर्यवेक्षक फैजान आरिफ ने कहा उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट, मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले में सोनमर्ग और श्रीनगर.लद्दाख राजमार्ग पर जोजिला दर्रे पर 24 अक्टूबर को बर्फबारी की संभावना है।

वहीं कश्मीर घाटी में दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक है और कश्मीर घाटी में सर्दियों की शुरुआत के साथ धीरे.धीरे गिरावट देखने को मिल सकती है। इस अवधि के दौरान किसानों को कटाई, कटी हुई फसलों का सुरक्षित भंडारण और अन्य कृषि कार्य जारी रखने की सलाह दी गई है।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top