HimachalPradesh

नशामुक्त भारत के लिए छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली

नाहन, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । स्थानीय ए वी एन सीनियर सैकेंडरी स्कूल के लगभग 900 विद्यार्थियों और अध्यापकों ने नशे के विरुद्ध एक जन जागरुकता अभियान चलाते हुए शहर में एक विशाल रैली का आयोजन किया। इस रैली का उद्देश्य समाज में बढ़ते नशे के प्रचलन के प्रति जागरूकता फैलाना था।

विद्यालय के प्रधानाचार्य के के चन्दोला ने कहा, समाज में नशे का बढ़ता प्रचलन हमारी युवा पीढ़ी को प्रभावित कर रहा है, जिससे सामाजिक और मानवीय संवेदनाओं को क्षति पहुँच रही है। नशे की आदत राष्ट्र के भविष्य के लिए गंभीर खतरा है। एक नशामुक्त भारत ही संस्कारित और समृद्ध भारत बन सकता है।

चन्दोला ने बताया कि यह अभियान न केवल नाहन में, बल्कि पूरे जिला सिरमौर में चलाया जा रहा है। रैली के साथ-साथ जन जागरुकता के पर्चे भी वितरित किए गए हैं। इसके अलावा,आगामी दिनों में विद्यार्थियों के लिए एक अंतरस्कूल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा जिससे उन्हें नशे के विरुद्ध जागरूक किया जा सके।

इस पहल के माध्यम से छात्रों ने समाज को यह संदेश दिया कि नशे के खिलाफ लड़ाई में सभी को मिलकर प्रयास करना होगा ताकि आने वाली पीढ़ी को एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण प्रदान किया जा सके

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर

Most Popular

To Top