HimachalPradesh

हमीरपुर में मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 29 अक्टूबर से

हमीरपुर, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर की मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 29 अक्टूबर से शुरू होगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी संजीत सिंह ने बताया कि यह प्रक्रिया 28 नवंबर तक चलेगी।

इस विशेष पुनरीक्षण के अंतर्गत, मतदाता सूचियों में नए नाम शामिल करने के लिए दावे और मृतकों, अपात्र व्यक्तियों के नाम हटाने के लिए आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। दावे और आपत्तियां निर्धारित प्रपत्रों – फार्म-6, फार्म-6ए, फार्म-7 और फार्म-8 के माध्यम से की जा सकेंगी। विशेष अभियान के तहत 9-10 नवंबर और 23-24 नवंबर को भी दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।

इसके साथ ही, क्षेत्र के सभी 94 मतदान केंद्रों पर तैनात अभिहित अधिकारियों और सुपरवाइजरों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 25 और 26 अक्टूबर को बीडीओ कार्यालय परिसर, हमीरपुर में किया जाएगा। 25 अक्टूबर को मतदान केंद्र नंबर 1 से 50 तक के अधिकारियों को और 26 अक्टूबर को मतदान केंद्र नंबर 51 से 94 तक के अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

एसडीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस प्रक्रिया को सुचारु रूप से संचालित किया जा सके।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top