Sports

एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग ने पहले धमाकेदार सीजन के बाद दो नई टीमों के लिए जारी की निविदा

एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अपने पहले सफल सीजन के बाद, एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग (ईसीएल) ने आगामी दूसरे सीजन के लिए दो नई फ्रेंचाइज़ी टीमों के लिए निविदा प्रक्रिया आधिकारिक रूप से शुरू की है। इच्छुक पार्टियों को 25 अक्टूबर 2024 तक पंजीकरण करना होगा, जबकि नीलामी 6 नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी।

डिजिटल प्लेटफार्मों पर 700 मिलियन से अधिक प्रशंसकों के साथ, ईसीएल एक अनूठा अवसर प्रदान करता है, जो क्रिकेट और सोशल मीडिया एंगेजमेंट का अद्वितीय संयोजन है, जहां सोशल मीडिया सुपरस्टार्स, एंटरटेनर्स और प्रशंसक एक साथ आते हैं।

अब आठ टीमों तक विस्तारित हो रही ईसीएल, व्यापारिक लीडर्स, सेलिब्रिटीज़, खेल प्रेमियों और सोशल मीडिया सुपरस्टार्स को लीग के विकास में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रही है। यह विस्तार फैंस के लिए अधिक मैचों का आयोजन करेगा और सोशल मीडिया सुपरस्टार्स और एंटरटेनर्स के लिए और भी अधिक अवसर पैदा करेगा। इसके अलावा, विजेता बोली लगाने वाले को अपनी टीम के शहर का चयन करने का अवसर मिलेगा, जो उनकी फ्रेंचाइज़ी में एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ता है।

उल्लेखनीय है कि ईसीएल टी10 सीजन 1 में खरीदी गई सभी चार टीमें लाभकारी साबित हुईं, जिससे यह निवेश के लिए एक लाभकारी और आशाजनक अवसर बन गया है।

ईसीएल का पहला सीजन, जो 13 सितंबर से 22 सितंबर 2024 तक नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया था, ने तेज-तर्रार टी10 प्रारूप और एंटरटेनर्स-केंद्रित क्रिकेट के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस सीजन ने न केवल यूट्यूब पर 506,000 की पीक व्यूअरशिप और 600 मिलियन मिनट की वॉच टाइम और इंस्टाग्राम पर 41 मिलियन की रीच हासिल की, बल्कि सोनी टेन 3 चैनलों पर 20.56 मिलियन टीवी दर्शकों को भी आकर्षित किया।

ईसीएल के संस्थापक, हिमांशु चांदनानी ने इस विस्तार को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, पहले सीजन में प्रशंसकों, स्पॉन्सर्स और एंटरटेनर्स की जबरदस्त प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट हो गया कि ईसीएल सिर्फ एक क्रिकेट लीग नहीं है—यह एक आंदोलन है। दो नई टीमों की शुरुआत के साथ, हम और अधिक हितधारकों को इस क्रांतिकारी प्रारूप का हिस्सा बनने का मौका दे रहे हैं। ईसीएल की वृद्धि की क्षमता जबरदस्त है, और यह विस्तार खेल और मनोरंजन दोनों में एक बड़े दर्शक वर्ग तक पहुंचने का एक दुर्लभ अवसर प्रदान करता है।

इच्छुक बोलीदाता सीधे ईसीएल के संस्थापकों, हिमांशु चांदनानी, अनिल कुमार, पुनीत सिंह, और अजय असुदानी से संपर्क कर निविदा दस्तावेज़ प्राप्त कर सकते हैं और समय सीमा से पहले अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। यह प्रक्रिया सरल है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि जो भी पार्टी लीग की दृष्टि साझा करती है, उसे इस बढ़ते आंदोलन का हिस्सा बनने का मौका मिले।

पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2024 है और

पंजीकरण शुल्क ₹ 51,000 (+ जीएसटी) है, न्यूनतम बोली ₹3 करोड़ से शुरू होगी। नीलामी की तिथि 6 नवंबर 2024 है।

ईसीएल टी10 के पहले संस्करण में छह टीमों ने भाग लिया, जिनमें हरियाणवी हंटर्स, लखनऊ लॉयन्स, पंजाब वीर, डायनामिक दिल्ली, बैंगलोर बैशर्स, और मुंबई डिसरप्टर्स शामिल हैं। फाइनल में एलविश यादव की हरियाणवी हंटर्स ने अनुराग द्विवेदी की लखनऊ लॉयन्स को आठ विकेट से हराकर चैंपियनशिप जीती थी।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top