Uttar Pradesh

गुंडों और अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं हैः नन्दी

Nema mjesta za nasilnike i anarhiste: Nandi

सुल्तानपुर, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । गौशेसिंहपुर बाजार निवासी सचिन अग्रहरि के पिता संतराम अग्रहरि की अराजक तत्वों द्वारा पिछले दिनों हत्या किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी रविवार को मृतक के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि योगी सरकार पूरी तरह से उनके साथ है। शासन-प्रशासन से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही हत्यारोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाई किए जाने के निर्देश दिए। कहा कि ऐसी हो कि अपराधियों की सात पुश्तें याद रखें।

ज्ञातव्य हो कि दोस्तपुर थाना क्षेत्र के गौशेसिंहपुर बाजार में अंडे का ठेला लगाकर परिवार का जीविकोपार्जन करने वाले व्यापारी संतराम अग्रहरि की आठ अक्टूबर को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना के पीछे कोई बड़ा कारण नहीं, बल्कि कुछ दिनों पहले हुआ छोटा सा विवाद बताया जा रहा है। जिसमें मृतक के बेटे द्वारा कुछ लोगों के झगड़े में बीच-बचाव करने पर हत्यारोपियों द्वारा मारपीट किया गया था। बस इसी मामले को लेकर क्षेत्र में भय का माहौल बनाने के लिए व्यापारी पर जानलेवा हमला किया गया। रविवार को गौशेसिंहपुर गांव पहुंचे मंत्री नन्दी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। घटना के सम्बंध में पूरी जानकारी ली। मृतक के पुत्र सचिन अग्रहरि ने बताया कि बाजार के ही कुछ लोगों का विवाद हो रहा था, बीच-बचाव करने पर उन्हें मारा-पीटा गया था। जिसकी शिकायत पुलिस से की थी। इसी मामले को लेकर उनके पिता पर जानलेवा हमला किया गया और उन्हें मौत के घाट उतारा गया।

मंत्री नन्दी ने मौके मौजूद सीओ से कहा कि जो लोग क्षेत्र में रह कर भय का माहौल बनाते हैं,अपराध कारित करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। जो लोग ऐसे अपराधियों का सहयोग करते हैं, उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाए। ताकि कहीं भी डर और भय का माहौल न हो। आम जनता के साथ ही व्यापारी निर्भय होकर अपना कार्य कर सकें। योगी आदित्यनाथ की सरकार कानून व्यवस्था की सरकार है। यहां गुंडों और अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। मंत्री नन्दी ने मृतक संतराम अग्रहरि की पत्नी को परिवार के व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पांच लाख रूपए का चेक दिया। साथ ही आजीवन 10 हजार रूपये प्रतिमाह देने का वादा किया। कहा कि जब तक हम जिंदा हैं और जब तक आप जिंदा हैं, तब तक लगातार हर महीने 10 हजार रूपए महीने की आर्थिक मदद उनके द्वारा दी जाती रहेगी। मीडिया ने जब आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सवाल किया तो मंत्री नन्दी ने जवाब देते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अपराध किया है तो अपराधी के खिलाफ वही कार्यवाही होगी जो एक अपराधी पर होनी चाहिए। वह किस जाति का है, किस मजहब का है, किस पार्टी का है यह हमारी सरकार के लिए कोई मायने नहीं रखता है। अगर अपराध किया है तो उसको जमींदोज करना, उसका समूल नाश करना योगी सरकार की प्राथमिकता है और प्रााथमिकता के आधार पर ही कार्रवाई होगी।

(Udaipur Kiran) / दयाशंकर गुप्ता

Most Popular

To Top