Bihar

शिक्षिका का अजूबा ज्ञान,हाथ पांव फूलना मुहावरे का अर्थ बताया समय पर दारू न मिलना

शिक्षिका द्धारा लिखे गये मुहावरे का अर्थ
स्कूल  जहां शिक्षिका पढाती है।

पूर्वी चंपारण,19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिले के एक शिक्षिका द्धारा बच्चो को पढाने के क्रम में ब्लैक बोर्ड पर लिखे गये मुहावरा का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है।

शिक्षिका द्धारा मुहावरा में ब्लैक बोर्ड पर लिखे गये शब्दो में ज्यादातर में शराब का उदाहरण दिया गया है। जो शराबबंदी वाले राज्य में विवादो में घिर गया है। शिक्षिका ने लिखा है,कि ‘हाथ पांव फूलना मतलब समय पर दारू का नही मिलना, कलेजा ठंडा होने का मतलब पैग गले के नीचे उतरना, नेकी कर दरिया में डाल मतलब,फ्री में दोस्तो को दारू पिलाना। अब ब्लैक बोर्ड पर लिखे उनके शब्दो का फोटो वायरल हो रहा है।

लिहाजा उक्त फोटो वायरल होने के बाद पूरे शिक्षा विभाग में हडकंप है,वही डीईओ के निर्देश पर ढाका बीईओ ने शिक्षिका से स्पष्टीकरण की मांग की है। मामला ढाका प्रखंड के मध्य विद्यालय जमुआ का बताया जा रहा है। शिक्षिका से पूछे गये स्पष्टीकरण में लिखा गया है कि आपके द्वारा वर्ग 04 में बच्चो को हिंदी विषय पढ़ाया गया है।जिसमे बोर्ड पर मुहावरा पढ़ाया गया है,जिसमे आपने हाथ पाव फूलना मतलब समय पर दारू का नही मिलना कलेजा ठंडा होने का मतलब..पैग गले के नीचे उतरना नेकी कर दरिया में डाल का मतलब ..फ्री में दोस्तो को दारू पिलाना बताया गया है,जो शिक्षा विभाग की छवि को धूमिल कर रहा है।

इस मुहावरे का अर्थ बच्चों द्वारा अभिभावक को बताने पर सरकारी विद्यालय के प्रति नफरत बढेगा।आपके लिखे मुहावरे के अर्थ सोशल मीडिया पर भी फैल रहा है।जिससे आपके शिक्षक होने पर प्रश्नचिह्र खड़ा कर रहा है। अत: 24 घंटे में अपने इस करतूत के संदर्भ में स्थिति स्पष्ट करे।

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top