Delhi

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ से रिहा

Satyendra Jain

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राऊज एवेन्यू कोर्ट से नियमित जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सत्येन्द्र जैन तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। मुख्यमंत्री आतिशि और आआपा कार्यकर्ताओं सहित नेता मनीष सिसोदिया तथा सांसद संजय सिंह उन्हें लेने पहुंचे थे।

जेल से रिहा होने के बाद मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि यह सत्य की विजय है।

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 5 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन लंबे समय से जेल में हैं और इस मामले में जल्द ट्रायल शुरू होने की संभावना नहीं है। ऐसे में वो जमानत के हकदार हैं। कोर्ट ने जैन को मामले में गवाहों से संपर्क करने, मुकदमे को प्रभावित करने और बिना कोर्ट की अनुमति के देश के बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

उल्लेखनीय है कि जैन पर आरोप है कि उन्होंने 2009-10 और 2010-11 में फर्जी कंपनियां बनाई। इन कंपनियों में अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड हैं। इस मामले में ईडी ने सत्येंद्र जैन के अलावा उनकी पत्नी पूनम जैन, अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, वैभव जैन, अंकुश जैन, मेसर्स अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आइडियल इस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को आरोपित बनाया है। ईडी ने सत्येंद्र जैन को 30 मई, 2022 में गिरफ्तार किया था।

(Udaipur Kiran) /संजय

(Udaipur Kiran) / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top